कोलकाता, राज्य ब्यूरो। प्रशांत किशोर (पीके) की चुनावी रणनीति के जवाब में भाजपा ने बंगाल में 'नमस्ते नमो' शुरू किया है। इस बाबत एक एजेंसी की नियुक्ति की गई है, जो कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के 144 वार्डों की समीक्षा कर जनमत संग्रह कर रही है।

भाजपा के एक नेता ने बताया कि पिछले एक महीने से गोपनीय तरीके से सभी वार्डों में समीक्षा कराई जा रही है। इसके जरिए यह जानने की कोशिश की जा रही है कि किस वार्ड में भाजपा का कितना जनाधार है। लोगों से यह पूछा जा रहा है कि निकाय चुनाव में उन्हें किस तरह का प्रतिनिधि चाहिए। साथ ही यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि उन्हें प्रदेश भाजपा के नेताओं से किसी तरह की शिकायत है या नहीं? वे क्या वर्तमान मेयर को ही वे अगले मेयर के तौर पर देखना चाहते हैं या परिवर्तन चाहते हैं। इसका उद्देश्य जनता के मत को भांपकर सही उम्मीदवारों का चयन करना है।

दूसरी ओर भाजपा के महासचिव सुब्रत चटर्जी ने इस तरह के किसी भी अभियान से इन्कार किया है। उन्होंने कहा-'भाजपा के बंगाल नेतृत्व के पास इस तरह की समीक्षा की कोई खबर नहीं है। हमने जिला नेतृत्व को निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार करने को कहा है।' चटर्जी ने हालांकि यह भी कहा कि समय-समय पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व अपने स्तर पर समीक्षा कराता है, जिसके बारे में राज्य नेतृत्व को जानकारी नहीं दी जाती। भाजपा के एक नेता ने बताया कि पिछले एक महीने से गोपनीय तरीके से सभी वार्डों में समीक्षा कराई जा रही है। इसके जरिए यह जानने की कोशिश की जा रही है कि किस वार्ड में भाजपा का कितना जनाधार है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि इसी समीक्षा रिपोर्ट के आधार पर पार्टी बंगाल में अपनी चुनावी रणनीति तैयार करेगी। 

कोरोना सतर्कता: शाम से सील होगी भारत बांग्लादेश सीमा,भारत-नेपाल सीमा तथा भारत-भूटान सीमा

कांग्रेस-वामो गठबंधन तथा भाजपा की सक्रियता, कांग्रेस-वाममोर्चा से विकास रंजन ने किया नामांकन

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस