Move to Jagran APP

असंभव को संभव किया: राजू बिष्ट

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण का एक सौ करोड़ डोज पूरा हा

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 10:19 PM (IST)
असंभव को संभव किया: राजू बिष्ट

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण का एक सौ करोड़ डोज पूरा होना अपने आप में काफी बड़ी बात है। इतनी मात्रा में टीका देकर केंद्र सरकार ने असंभव कार्य को संभव कर दिखाया है। उक्त बातें दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के सांसद तथा भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट ने कही है। वह शनिवार को माटीगाड़ा के निकट बारिश से क्षतिग्रस्त हुए बालासन ब्रिज का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से बातें कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर विपक्षी पार्टियों द्वारा बहुत सी राजनीति की गई। नेता यह मानने को तैयार नहीं थे कि भारत ऐसा कर पाएगा, लेकिन सबके सहयोग से यह सफलता हासिल हो सकी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने असंभव को संभव कर दिखाया। उन्होंने कहा कि इसके लिए जितने भी स्वास्थ्यकर्मी हैं, कोविड योद्धा हैं सबने पूरे लगन से अपनी सहभागिता निभाई। इस लड़ाई को केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा मिलकर लड़ा गया। इस सफलता के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री व स्वास्थ्यकर्मियों से लेकर इस मिशन में लगे सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए भारत में इस वर्ष 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण की शुरूआत की गई। पहले चरण में फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस समेत अन्य लोगों को दिया गया। इसके बाद चरणबद्ध तरीके से 18 वर्ष की उम्र से लेकर इससे अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना के टीके दिए जा रहे हैं। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही दो वर्ष से अधिक के बच्चों के लिए भी कोरोना के टीके दिए जाने लगेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.