Move to Jagran APP

बाजपुर में किसानों का प्रदर्शन, वाहनों को रोक सड़क पर फेंकी सब्जी और बिखेरा दूध

भारतीय किसान यूनियन अन्य किसान संगठनों की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन के तहत बाजपुर में किसानों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान वाहनों को रोक सब्जी और दूध सड़क पर बिखेर दिया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 12:28 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 07:54 PM (IST)
बाजपुर में किसानों का प्रदर्शन, वाहनों को रोक सड़क पर फेंकी सब्जी और बिखेरा दूध

बाजपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: भारतीय किसान यूनियन अन्य किसान संगठनों की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन के तहत बाजपुर में किसानों ने प्रदर्शन किया। आक्रोशित किसानों ने दूध व सब्जी के वाहनों को रोककर सारा सामान सड़क पर फेंक दिया।  

loksabha election banner

सुबह से ही किसान संगठनों से जुड़े लोग विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करते नजर आए। उन्होंने शहरी क्षेत्र को जाने वाली दूध और सब्जियों आदि की आपूर्ति को रोक दिया।  इस दौरान अनेक स्थानों पर आपूर्तिकर्ताओं के बीच उनकी नोकझोंक भी हुई। बावजूद इसके सभी सब्जियों और दूध के वाहनों को गांव में ही रोक दिया गया। इससे आंचल दूध की समितियों में भी दूध की आपूर्ति नहीं हो पाई।

इस दौरान चोरी छिपे जा रहे वाहनों के चालकों पर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। किसानों ने ऐसे वाहनों को रोककर सब्जी और दूध को सड़क में बिखेर दिया। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

किसानों का आरोप है कि जो आमदनी किसानों की पहले थी उससे भी कम हो गई है। महंगाई बढ़ती जा रही है। उनके उत्पादों का मूल्य इतना गिर गया है कि उससे अधिक उर्वरकों का खर्चा आ रहा है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत किसानों को कोई लाभ नहीं दिए दिया गया। 

यह भी पढ़ें: ग्रामीणों ने लगाया जाम तो तीन दिन से गुल बिजली व्यवस्था हुई बहाल

यह भी पढ़ें: बिजली देगी फिर झटका, बढ़ सकती है इतनी फीसद कीमत

यह भी पढ़ें: सरकारी स्कूलों में राहत की बिजली, घरेलू दर पर आएगा बिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.