Move to Jagran APP

अब 2019 में पर्दे पर आएगी 'केदारनाथ फिल्म'

हिंदी फीचर फिल्म 'केदारनाथ' के रिलीज होने में वक्त लग सकता है। इसके चलते फिल्म जून 2018 के बजाय अब 2019 में ही रिलीज हो पाएगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 10 Nov 2017 09:50 PM (IST)Updated: Sat, 11 Nov 2017 03:48 AM (IST)
अब 2019 में पर्दे पर आएगी 'केदारनाथ फिल्म'
अब 2019 में पर्दे पर आएगी 'केदारनाथ फिल्म'

रुद्रप्रयाग, [बृजेश भट्ट]: केदारनाथ त्रासदी पर बन रही हिंदी फीचर फिल्म 'केदारनाथ' के रिलीज होने में वक्त लग सकता है। कारण, फिल्म के एक बड़े हिस्से की शूटिंग अभी मुंबई में होनी बाकी है। इसमें वहां तैयार किए जा रहे सैट पर 2013 की केदारनाथ आपदा के दृश्य फिल्माए जाने हैं। लेकिन, आपदा के उस खौफनाक मंजर को सैट पर दिखाने में कई दिक्कतें पेश आ रही हैं। खासकर उन स्थानों के दृश्यों को फिल्माने में, जिनका आपदा अस्तित्व ही लील गई। फिल्म के लाइन प्रोड्यूसर अमित मेहता ने बताया कि इस सबके चलते फिल्म जून 2018 के बजाय अब 2019 में ही रिलीज हो पाएगी।

loksabha election banner

 वर्ष 2013 की केदारनाथ आपदा को लेकर बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक अभिषेक कपूर फिल्म 'केदारनाथ' का निर्माण कर रहे हैं।  इसके एक बड़े हिस्से की शूटिंग केदारघाटी के त्रियुगीनारायण, सोनप्रयाग, गौरीकुंड, चोपता व केदारपुरी में हो चुकी है। शूटिंग के लिए एक महीने से अधिक फिल्म की यूनिट केदारघाटी में डेरा डाले रही।  फिल्म में नायक की भूमिका निभा रहे सुशांत सिंह राजपूत की किशोरावस्था को दर्शाया गया है। 

शूटिंग के लिए त्रियुगीनारायण में आपदा की भेंट चढ़ चुके रामबाड़ा कसबे को जीवंत किया गया। नायक सुशांत सिंह राजपूत (स्थानीय युवक मंसूर) व नायिका सारा अली खान (स्थानीय युवती) के बीच प्रेस प्रसंग के दृश्यों को भी यहीं फिल्माया गया। 

अब फिल्म के बाकी हिस्से की शूटिंग मुम्बई में होनी है। इसके लिए वहां फिल्म का सैट तैयार किया जा रहा है। इसी सैट पर केदारनाथ आपदा के दृश्यों को फिल्माया जाएगा। इस आपदा में पांच हजार से अधिक लोगों की जान चली गई थी। इसी दृश्य का सैट पर फिल्मांकन सबसे बड़ी चुनौती है। जाहिर है इन हालात में फिल्म की शूटिंग लंबी खिंच सकती है। इसे देखते हुए फिल्म को रिलीज करने की तारीख भी छह महीने आगे खिसका दी गई है।

असल में सैट पर आपदा का मंजर साकार करने के लिए लाखों लीटर पानी की जरूरत पड़ेगी। बताया जा रहा है कि मुंबई में इतना पानी उपलब्ध हो पाएगा, इसमें संशय है। ऐसी स्थिति में शूटिंग किसी अन्य स्थान पर करनी पड़ सकती है, जहां पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो सके। इसके लिए अमेरिका से तकनीक ली जा रही है।

यह भी पढ़ें: फिल्‍म केदारनाथ में पिट्ठू की भूमिका में दिखेंगे धीरज

यह भी पढ़ें: त्रियुगीनारायण में पूरी हुई केदारनाथ फिल्म की शूटिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.