Move to Jagran APP

महीनेभर पहले बदरीनाथ हाईवे पर बने पुल का एक हिस्सा हुआ खोखला, गुणवत्‍ता पर उठे सवाल

ऑलवेदर रोड के तहत रुद्रप्रयाग बाजार में बदरीनाथ हाईवे पर बने आरसीसी पुल का एक हिस्सा खोखला हो गया है।

By Edited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 10:34 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 11:02 PM (IST)
महीनेभर पहले बदरीनाथ हाईवे पर बने पुल का एक हिस्सा हुआ खोखला, गुणवत्‍ता पर उठे सवाल

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। ऑलवेदर रोड के तहत रुद्रप्रयाग बाजार में बदरीनाथ हाईवे पर बने आरसीसी पुल का एक हिस्सा खोखला हो गया है। जबकि, पुल का तैयार हुए अभी एक महीना भी नहीं हुआ। इससे पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। नगरवासियों ने इसकी जांच की मांग उठाई है। ब्रिटिश काल में पुनाड़ गदेरे पर बनी डाट पुलिया के जीर्ण-शीर्ण होने के कारण इसी वर्ष फरवरी में यहां 15 मीटर लंबे और 12 मीटर चौड़े आरसीसी पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ।

loksabha election banner

गत 30 अगस्त को पुल बनकर तैयार हो गया और इस पर आवाजाही भी शुरू करा दी गई। लेकिन, महज 20 दिनों में ही पुल पर सीमेंट उखड़ने लगा है और सरिया भी बाहर आ गए हैं। यही नहीं, पानी के तेज बहाव ने पुल के नीचे का एक हिस्सा खोखला भी कर दिया है। पालिका सभासद संतोष रावत ने बताया कि निर्माण के 20 दिनों में ही पुल के एबेडमेंट से लेकर डेक निर्माण में हुई गड़बडि़यां सामने आने लगी हैं। शहर के व्यापारियों ने भी इसकी उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग प्रशासन से की है। वहीं, नेशनल हाईवे श्रीनगर डिवीजन के अधिशासी अभियंता दिनेश बिजल्वाण ने बताया कि कार्यदायी संस्था को तुंरत सुधार के निर्देश दिए गए हैं। कहा कि चार वर्ष तक पुल की देख-रेख व मरम्मत की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था की है।

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की हुई मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.