पिथौरागढ़, [जेएनएन]: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का पीएम मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का मामला अब सीमांत में भी तूल पकड़ चुका है। इस बयान को लेकर हो रही चर्चा में नीच शब्द को बार-बार दोहराए जाने से आहत अनुसूचित जाति के एक युवक ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के खिलाफ अनुसूचित जाति और जनजाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराने के लिए पिथौरागढ़ कोतवाली में तहरीर दी है। 

तहरीर में मनोज कुमार ने कहा है कि देश में नीच शब्द का प्रयोग पूर्व से ही जाति सूचक के रूप में प्रयुक्त किया जाता रहा है। इसके चलते विभिन्न टीवी चैनल पर होने वाली चर्चा में बार-बार नीच शब्द का प्रयोग किया जा रहा है। यह शब्द अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति उत्पीड़न में आता है। तहरीर में कहा गया है कि नीच शब्द के उच्चारण से एससी और एसटी का मानसिक उत्पीड़न हो रहा है। 

उनका कहना है कि इस शब्द की पुनरावृत्ति से आत्मग्लानि हो रही है। इसे देखते हुए मणिशंकर अय्यर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया जाए। पिथौरागढ़ के कोतवाल ध्यान सिंह ने कहा कि तहरीर मिली है। जबकि पुलिस अधीक्षक अजय जोशी का कहना है कि पुलिस तहरीर के वैधानिक पहलुओं को समझ रही है। इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।  

यह भी पढ़ें: पीएम की आपत्तिजनक पोस्ट वायरल होने पर मुकदमा

यह भी पढ़ें: दून में पकड़ा गया चीनी नागरिक, विदेश मंत्रालय से संपर्क में जुटी एजेंसियां 

यह भी पढ़ें: फेसबुक फ्रेंड ने दिया धोखा, महिला से दुष्कर्म कर बनाया वीडियो

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस