कोटद्वार(पौड़ी गढ़वाल), [जेएनएन]: सतपुली नगर पंचायत में आज दोपहर उस वक्त माहौल बिगड़ गया, जब एक फल विक्रेता ने सोशल मीडिया फेसबुक पर एक धार्मिक स्थल को लेकर आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर दी। फोटो के वायरल होते ही हिंदू संगठनों से जुड़े तमाम कार्यकर्ता युवक की दुकान पर पहुंचे, लेकिन तब तक युवक दुकान बंद कर फरार हो चुका था।

आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने दुकान में तोड़फोड़ कर सामान पर आग लगा दी। इससे पहले माहौल बिगड़ता, पुलिस हरकत में आ गई व बिगड़ते माहौल पर काबू पा लिया। कस्बे में धारा 144 लागू कर दी गई है। पौड़ी, कोटद्वार व लैंसडौन से भी भारी तादाद में पुलिस बल सतपुली में तैनात कर दिया गया है। एसडीएम (कोटद्वार) राकेश तिवारी ने प्रदर्शनकारियों से वार्ता कर बाजार खुलवाने का अनुरोध किया।

 

मामला रविवार दोपहर का है। सतपुली अपर बाजार के सब्जी व्यापारी वसीम ने सोशल मीडिया फेसबुक पर एक धार्मिक स्थल का आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर दिया। बताते हैं कि फोटो अपलोड होते ही उक्त व्यापारी दुकान बंद कर चलता बना। इधर, इस  आपत्तिजनक पोस्ट के वायरल होते ही सतपुली में बवाल मच गया और आनन-फानन में हिंदु संगठनों से जुड़े कई कार्यकर्ता वसीम की दुकान में पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने दुकान में रखे सब्जी-फल सहित तमाम सामान बाहर फेंक दिया और उस पर आग लगा दी। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए बाजार भी बंद करवा दिया।

इधर, मामला बिगड़ता देख पुलिस हरकत में आ गई व उच्चाधिकारियों को सूचित करने के साथ ही कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास भी शुरू कर दिया गया। प्रदर्शनकारी एक स्वर में आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। साथ ही पौड़ी, कोटद्वार व लैंसडौन कोतवाली से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया, हालांकि तब तक बवाल थम चुका था। पूरे मामले में पूर्व प्रधान जगदंबा डंगवाल की ओर से तहरीर दी गई है, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है।

मौके पर पहुंचे कोटद्वार के उपजिलाधिकारी राकेश तिवारी ने प्रदर्शनकारियों से वार्ता की। श्री तिवारी ने बताया कि माहौल पूरी तरह शांत है व पूरे क्षेत्र में कड़ी नजर रखी जा रही है। बताया कि माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। श्री तिवारी ने बताया कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर दी जाएगी।

 

 यह भी पढ़ें: द्वाराहाट में बुजुर्ग आंदोलनकारी को अनशन से जबरन उठाया

यह भी पढ़ें: किसानों की समस्याओं पर कांग्रेस ने दिया धरना, प्रदेश सरकार को कोसा

Edited By: Sunil Negi