Move to Jagran APP

जवानों ने ली देश की आन, बान व शान की रक्षा की कसम

कसम परेड में शामिल होकर 184 गढ़वाल रेजीमेंट के अंग बन गए। इस दौरान जवानों ने देश की आन, बान और शान की रक्षा की कसम ली। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने जवानों का हौंसला बढ़ाया।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 10:48 AM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 04:40 AM (IST)
जवानों ने ली देश की आन, बान व शान की रक्षा की कसम
जवानों ने ली देश की आन, बान व शान की रक्षा की कसम

लैंसडौन, पौड़ी [जेएनएन]: कदम-कदम बढ़ाए जा की बैंड पर धुन के साथ कसम परेड में शामिल होकर 184 गढ़वाल रेजीमेंट के अंग बन गए। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जवानों की हौंसला अफजाई भी की। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा की सेना में भर्ती होकर जवानो ने अपने जीवन का सर्वोत्तम निर्णय लिया है। उन्होंने जवानों से सीमा पर दुश्मनों के छके छुड़ा कर प्रदेश व गढ़वाल रेजिमेंट का नाम रोशन करने का आह्वान भी किया। सीएम ने कहा कि वह स्वयं सैनिक परिवार से जूड़े होने के कारण एक जवान के परिवार के दुःख दर्द को भली भाँति समझते है

loksabha election banner

इस मोके पर गढ़वाल रेजिमेंट के 184 जवानों ने देश की रक्षा,  कर्तव्य, निष्ठा की कसम ग्रहण की। उप थल सेना अध्यक्ष ले. जनरल शरत चंद ने कहा कि गढ़वाल रेजिमेंट थल सेना में अपना अलग मुकाम बनाए हुए है। उन्होंने जवानों से रेजिमेंट का नाम और आगे ले जाने को कहा। ब्रिगेडियर इंद्रजीत चटर्जी, लैंसडौन विधायक दीलिप रावत भी इस मौके पर मौजूद थे। 

कसम परेड के बाद सेना का अंग बने 184 जवान, देखें तस्वीरें

यह भी पढ़ें: सैन्य प्रशिक्षण में भारतीय सैन्य अकादमी को मिला उत्कृष्टता का सम्मान

यह भी पढ़ें: छह किमी बर्फ पर चलकर केदारनाथ पहुंचा आइएमए का दल

यह भी पढ़ें: भारतीय सैन्य अकादमी के लिए ऐतिहासिक अनुभूति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.