Move to Jagran APP

दिनदहाड़े श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में आ धमका गुलदार, कर्मचारी समेत तीन को किया घायल

श्रीनगर गढ़वाल में गुलदार के आतंक से दहशत फैल गई। दिनदहाड़े गुलदार ने कॉलेज की मेन बिल्डिंग में घुसकर एक कर्मचारी और दो सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 07:35 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 09:23 AM (IST)
दिनदहाड़े श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में आ धमका गुलदार, कर्मचारी समेत तीन को किया घायल
दिनदहाड़े श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में आ धमका गुलदार, कर्मचारी समेत तीन को किया घायल

श्रीनगर गढ़वाल, जेएनएन। पौड़ी जिले के श्रीनगर स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल कॉलेज की मुख्य इमारत में गुलदार के घुसने से हड़कंप मच गया। इस दौरान गुलदार ने एक कर्मचारी और दो सुरक्षा कर्मियों को हमला कर घायल कर दिया। तीनों का बेस अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। वन विभाग की टीम सुबह दस बजे से इमारत में घुसे गुलदार को तलाश रही है। चार मंजिल की मुख्य इमारत और इससे सटे दो अन्य भवनों में गुलदार को तलाशना चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है। पौड़ी वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी लक्ष्मण सिंह रावत टीम के साथ मौके पर ही हैं। पौड़ी से शूटर जॉय हुकील को भी बुलाए गए हैं।

loksabha election banner

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. चंद्रमोहन सिंह रावत ने बताया कि सुबह जब गुलदार इमारत में दाखिल हुआ तो उस समय कॉलेज में एक वर्कशॉप चल रही थी। इसमें तीस चिकित्सक मौजूद थे। इस बीच शोर सुनकर वह बाहर आए तो पता चला कि गुलदार परिसर में गुलदार है। कॉलेज में हड़कंप की स्थिति थी। इसी बीच गुलदार ने फार्माकोलॉजी विभाग के कर्मचारी युद्धवीर सिंह रावत पर गुलदार ने हमला कर दिया और गलियारे में गायब हो गया। 

इस बीच सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। टीम ने मुख्य इमारत के सभी द्वार बंद कर गुलदार की तलाश शुरू की। दो घंटे की तलाश के बाद टीम अनुमान लगाने लगी कि शायद गुलदार भाग गया। दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे तीसरी मंजिल पर स्थित माइक्रोबायोलॉजी विभाग के पास गुलदार ने मेडिकल कालेज के सिक्योरिटी सुपरवाइजर अनुसूया प्रसाद मलासी और सिक्योरिटी गार्ड उमेद सिंह  बिष्ट पर हमला कर दिया। ये दोनों खुले कमरों के दरवाजे बंद कर रहे थे। किसी तरह दोनों जान बचाकर भागे।

इसके बाद गुलदार फिर नजर नहीं आया। प्राचार्य डॉ. रावत ने बताया कि गुलदार का पकड़ा जाना जरूरी है। परिसर में प्रोफसर और कर्मचारियों के आवास भी हैं। गल्र्स और ब्वाइज हॉस्टल इसी बिल्डिंग के पास है। सोमवार को कक्षाएं भी होनी हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को अवकाश के चलते कॉलेज में ज्यादा लोग नहीं थे। घायल युद्धवीर ने बताया कि परिसर में कई बार रात को गुलदार नजर आता है, लेकिन मुख्य इमारत में घुसने की यह पहली घटना है।

दूसरी ओर प्रभागीय वनाधिकारी लक्ष्मण सिंह रावत ने बताया कि गुलदार की लोकेशन पता करने में मुश्किलें आ रही हैं। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज की मुख्य इमारत से कम्युनिटी मेडिसन और पैथोलॉजी विभाग की इमारत भी जुड़ी है। उन्होंने बताया कि ट्रैंकुलाइजर टीम भी मौके पर मौजूद है। उन्होंने बताया कि जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: रायवाला में गुलदार का आतंक, घास काटने गई महिला को बनाया निवाला

यह भी पढ़ें: कुत्ते को मारने के लिए घर में घुसा गुलदार, आगे क्या हुआ इस खबर में पढ़ें

यह भी पढ़ें: तराई पश्चिमी वन प्रभाग के धमोला में बाघ से संघर्ष में तेंदुए की मौत, जबर्दश्‍त था संघर्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.