Move to Jagran APP

Water Crisis: उत्‍तराखंड में बुरा हाल, नल सूखे-बर्तन खाली; जनता बोली- 'कोई तो सुनो हमारी...'

Water Crisis प्रभावितों ने बुधवार को सड़क पर खाली बर्तन रखकर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। पूर्व सभासद शकील अहमद सलमानी के नेतृत्व में एकत्र हुए लोगों ने प्रदर्शन किया। साथ ही सूखे नलों से जलापूर्ति करने को लेकर अधिकारियों से गुहार लगाई है। जलापूर्ति न होने से करीब 600 आबादी प्रभावित है। लोग पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं।

By sumit joshi Edited By: Nirmala Bohra Published: Thu, 04 Apr 2024 10:36 AM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 10:36 AM (IST)
Water Crisis: परेशान लोगों ने खली बर्तन सड़क पर रख किया प्रदर्शन

जासं, हल्द्वानी : Water Crisis: गर्मी बढ़ने के साथ ही हल्द्वानी में पेयजल समस्या उत्पन्न होने लगी है। कई इलाकों में कम प्रेशर की दिक्कत बनी हुई है तो कहीं अंतिम छोर के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इसी प्रकार के संकट से इंदिरानगर के लोग भी परेशान हैं। प्रभावितों ने बुधवार को सड़क पर खाली बर्तन रखकर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। साथ ही सूखे नलों से जलापूर्ति करने को लेकर अधिकारियों से गुहार लगाई है।

loksabha election banner

लोगों ने प्रदर्शन किया

पूर्व सभासद शकील अहमद सलमानी के नेतृत्व में एकत्र हुए लोगों ने प्रदर्शन किया। सलमानी ने बताया कि इंदिरानगर में 13 बीघा और नई बस्ती नलकूप से पेयजल सप्लाई होती है, मगर गर्मी बढ़ने की वजह से पांच दिनों से संबंधित इलाके के अंतिम क्षोर पर स्थित घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इससे करीब 600 आबादी प्रभावित है। कहा रमजान का महीना चल रहा है और लोग पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं।

रोजेदारों को काफी समस्या हो रही है। ऐसे में पानी का इंतजाम करने के लिए दो से तीन किलोमीटर दूर से बर्तन में पानी भरकर लाने पड़ रहे हैं। उनका कहना है कि आने वाले दिनों में समस्या बढ़नी तय है, मगर जिम्मेदार अधिकारी समस्या का संज्ञान लेने को तैयार नहीं हैं।

चेतावनी दी कि अलग जल्द पेयजल की उचित व्यवस्था नहीं की गई तो आंदोलन करते हुए जल संस्थान के कार्यालय का घेराव किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में मेहरूनिशा, सगीरन, मुक्तरी बेगम, समा, नजमा, यासमीन, राखी, भगवती देवी, माया देवी, शाहिद आदि मौजूद रहे।

लोग बोले

गर्मी में प्रत्येक वर्ष पानी की समस्या होती है। बीते कुछ दिनों से पेयजल समस्या होनी शुरू हो गई है। ऐसे में अन्य क्षेत्रों से पानी लाना पड़ रहा है। - हबीबन

पिछले पांच दिनों से पानी का संकट गहराने लगा है। हम आसपास के क्षेत्रों से पानी भरकर ला रहे हैं। अभी ऐसा हो रहा है तो मई और जून में क्या होगा। - मुख्तरी बेगम

रमजान माह चल रहा है और क्षेत्र में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है। मगर जल संस्थान की और समस्या का स्थायी समाधान अभी तक नहीं किया गया है। - सगीरन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.