हल्द्वानी, जेएनएन : नवीन मंडी में प्रवेश को लेकर पुलिस और आढ़तियों के बीच सुबह विवाद हो गया। पुलिस पर बतमीजी और धक्का-मुक्की करने का आरोप लगाते हुए आढ़ती मंडी सचिव के दफ्तर पहुँच गए और कार्रवाई न होने पर आज से काम ठप करने की चेतावनी दी। हालांकि बाद में मंडी अध्यक्ष और सीओ की मौजूदगी में मामला शांत कराया गया। वहीं, छूट की अवधि बढ़ने से सड़कों पर बेवजह भी गाड़ियां दौड़ती रही। नियम का उल्लंघन कर कार के अलावा एक दुपहिया पर दो लोग भी घूमते नजर आए।

लॉकडाउन को लेकर समय सीमा सात से एक बजे तक की गई थी। ताकि लोग जरूरत का सामान खरीद सके। हालांकि, इस दौरान राशन, सब्जी और मेडिकल स्टोर पर तो भीड़ कम नजर आई लेकिन वाहनों की संख्या सड़क पर जरूर ज्यादा थी। बाद में एक बजते ही पुलिस ने सड़कों को सख्ती से खाली करा दिया। वहीं, सुबह पांच बजे करीब मंडी में एंट्री कर रहे आढ़तियों की पुलिस से जमकर बहस हुई। आलू-फल आढ़ती यूनियन अध्यक्ष जीवन कार्की ने कहा कि आईकार्ड होने के बावजूद मंडी चौकी इंचार्ज मनवर हुसैन ने व्यापारियों संग बतमीजी की। जिसके बाद सभी मंडी सचिव विश्वविजय सिंह के पास पहुँचे और आज से कारोबार नहीं करने को लेकर ज्ञापन भी सौंप दिया। कुछ देर बाद मंडी सभापति मनोज साह और सीओ शांतनु पराशर की मौजूदगी में हुई वार्ता से मामला निपट गया। साह ने बताया कि आज से सभी आढ़ती पहचान पत्र गले में टांगकर आएंगे। ताकि कोई असमंजस की स्थिति न बने।

टमाटर से भरी पिकअप पलटी

गुरुवार रात दो बजे बरेली रोड पर टमाटर से भरी एक पिकअप पलट गई। जिसके बाद सारा माल सड़क पर बिखर गया। एसओ बनभूलपुरा सुशील कुमार ने बताया कि काशीपुर से हल्द्वानी टमाटर लाया जा रहा था। हादसे में चालक सलमान निवासी इंदिरानगर को हल्की चोट आई है। वहीं देर शाम गफूर बस्ती निवासी अफसर जान को अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर पुलिस एक्ट में चालान किया।

सीओ ने सड़क पर सुनी समस्या

सुबह के वक्त एसडीएम कोर्ट के आगे लोगों की भीड़ जुट गई थी। यह लोग गाड़ी को आगे जाने देने और पास की मांग कर रहे थे। जिसके बाद सीओ शांतनु पराशर ने सड़क पर ही सबकी समस्या सुनी। मेडिकल दिक्कत की वजह से गाड़ी संचालन की मांग करने वालों को अनुमति दी गई।

कार की वजह से मचा हड़कंप

दोपहर बाद एसटीएच के आगे बाहरी नंबर की एक कार को ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने रोक लिया। पूछताछ करने पर पता चला कि कार सवार आठ लोग दिल्ली से पहाड़ के लिए निकले हैं। लेकिन रास्ते में किसी ने उन्हें नहीं रोका। मेडिकल चौकी इंचार्ज मनवर सिंह बिष्ट ने बताया कि एसटीएच में सभी की जांच करवाई जा रही है।

यह भी पढे

आस्ट्रेलिया व फ्रांस से लौटे, गले में खराश बढ़ी तो कराया भर्ती 

चम्पावत के विधायक ने वेंटिलेटर के लिए निधि से दिए 35 लाख 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस