Move to Jagran APP

रामनगर में गोकशी के आरोप में दो गिरफ्तार, एक चकमा देकर फरार, कार-बाइक बरामद

रामनगर में गाय काटकर मास का व्यापार करने वाले दो तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा जबकि एक आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2020 04:10 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 08:21 AM (IST)
रामनगर में गोकशी के आरोप में दो गिरफ्तार, एक चकमा देकर फरार, कार-बाइक बरामद
रामनगर में गोकशी के आरोप में दो गिरफ्तार, एक चकमा देकर फरार, कार-बाइक बरामद

रामनगर, जेएनएन : रामनगर में गाय काटकर मास का व्यापार करने वाले दो तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा जबकि एक आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने उनसे कार व बाइक बरामद की है। फरार आरोपित के खिलाफ रामपुर में गोकशी के आठ मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

बीते रविवार को भवानीपुर बड़ी गांव में पानी के बोर के समीप प्लास्टिक की थैलियों में गाय का मास बरामद हुआ था। इस मामले में पुलिस ने मोहल्ला मदीना मस्जिद खताड़ी निवासी मुनीश कुरैशी पुत्र नुसरत कुरैशी व ग्राम लूटाबड़, रामनगर निवासी दानिश पुत्र शकील को गिरफ्तार कर लिया है। वह कार में गोवंशीय पशु को वध के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने उनकी कार कब्जे में ले ली।

इस दौरान स्वार रामपुर निवासी मोअच्चम पुत्र मो. अहमद उर्फ लल्ला फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह रामनगर के गोरखपुर गांव से बछिया खरीदकर लाए थे। जिसे उन्होंने भवानीपुर गांव में काट दिया। इस बीच किसी व्यक्ति के आ जाने पर वह कुल्हाड़ी, तराजू, प्लास्टिक के कट्टे, छुरी, रस्सी व कपड़े मौके पर छोड़कर बाइक से फरार हो गए।

इसके बाद गोवंश का मास गाव के अनस व हसन को बेच दिया। इधर सीओ पंकज गैरोला ने बताया कि 27 अपै्रल को सावल्दे में एक महिला समेत चार गाय तस्कर पकड़े गए थे। उन पर गैंगस्टर लगाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। जनवरी माह में गोवध में पकड़े गए अनीस कुंजा, महबूब व तंजीम पर भी गैंगस्टर लगाया जाएगा।

पशु के साथ कू्ररता ऐसी की दिल दहल जाए

जो गो तस्कर पकड़े गए हैं वे हुंडई कार की डिग्गी के भीतर क्रूरतापूर्वक गाय का बछड़ा ले जा रहे थे। पुलिस ने आरोपितों से कार की डिग्गी खुलवाई तो बछड़े को तंग जगह पर बंद देख दंग रह गए।

एक महीने के भीतर तीसरी घटना

एक माह के भीतर गाय काटने की यह तीसरी घटना है। इससे हिदूवादी संगठनों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष बढ़ रहा है। इससे लोगों की धार्मिक भावना भड़क रही है। कुछ साल पूर्व छोई में एक गो तस्कर को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला था।

पिथौरागढ़ में बीमार व गरीबी से तंग बुजुर्ज नदी में कूदा, रुद्रपुर में युवक ने की खुदकशी 

रेड जोन से आ रहे प्रवासियों के लिए की जा रही सेंट्रलाइज्ड क्वारन्टीन सेंटर की व्यवस्था  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.