हल्द्वानी, जेएनएन : देश-विदेश से लाखों की संख्या में सैलानी इस सीजन में नैनीताल का रुख करते हैं। यह पर्यटन का पीक सीजन होता है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण ने सबकुछ चौपट कर रखा है। लॉकडाउन के कारण पर्यटकाें के न आने से टैक्सी कारोबार भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। अधिकांश यात्री हल्द्वानी व काठगोदाम से टैक्सी बुक कर नैनीताल पहुंचते हैं। लेकिन पर्यटन कारोबार ठप पड़ने से टैक्सी कारोबारियों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

 

ट्रैवेल्स कारोबारियों को पर्यटन सीजन का बेशब्री से इंतजार होता है। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के कारण इनका कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। पीक सीजन के इस दो महीने में तकरीबन 50 लाख का कारोबार करने वाले ट्रैवेल्स कारोबारियों के सामने इस बार बड़ा संकट खड़ा हो गया है। सीजन की कमाई से ही टैक्सी चालक व वाहन के इंश्योरेंस का खर्च निकलता है। जिले में 10 हजार टैक्सियों का संचालन होता है।

 

ट्रेवल्स व्यवसायी कुलदीप सिंह रावत ने बताया कि लॉकडाउन ने तो कारोबार चौपट कर दिया है। दो महीने से गाड़ी खड़ी है। इंश्योरेंस जमा करने तक के पैसे जुटाना भी मुश्किल हाे रहा है। ठाकुर सिंह भाकुनी, ट्रेवल्स व्यवसाय का कहना है कि पर्यटन सीजन से ही कमाई अच्छी होती है। इससे ड्राइवरों के खर्च से लेकर घर का खर्च चलता है। लॉकडाउन से कारोबार चौपट हो गया है। पंकज तिवारी, ट्रेवल्स व्यवसायी ने कहा कि कोरोना के चलते इस बार सैलानियों का नैनीताल आने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। इससे टैक्सी चालक काफी हताश है।

 

कैटरिंग के कारोबारियों ने नेता प्रतिपक्ष से की मुलाकात

कैटरिंग समेत विवाह के अन्य कारोबार से जुड़े कारोबारियों ने मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश को ज्ञापन सौंपा। जिसमें राहत पैकेज देने की मांग उठाई गई है। विवाह समारोह व्यापार संघर्ष समिति के संयोजक नवीन पाडे ने कहा कि लॉकडाउन से सहालग कारोबार प्रभावित है। ऐसे में कारोबारियों को राहत पैकेज के साथ ही कारोबार शुरू करने की अनुमति देनी चाहिये। इस दौरान हर्षवर्धन पाडे, सुभाष कश्यप, भगवती प्रसाद जोशी, सोनू कश्यप, विजय बिष्ट, नरेंद्र जीत सिंह रूबी, उसान, शाहिद, गोपाल, जावेद, सुरेंद्र, राजेंद्र, यशवंत रावत, अजय वर्मा आदि मौजूद रहे।

कैदियों के संक्रमित मिलने पर अब जेल अधीक्षक समेत 20 कर्मियों के लिए गए सैंपल  

मौसम और लॉकडाउन ने पहाड़ी फल उत्पादकों की तोड़ी कमर, रामनगर में 20 करोड़ की लीची का कारोबार चौपट   

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस