लालकुआं, जेएनएन : प्रवासी उत्तराखंडियों को लाने का सिलसिला जारी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अब दक्षिण भारत में फंसे उत्तराखंड वासियों को लाने के लिए प्रयास तेज किया है। बंगलुरु से आने वाले प्रवासी ट्रेन में अब रेलवे ने समय में आंशिक परिवर्तन किया है । अब यह ट्रेन 19 मई यानी दिन में 3:00 बजे बेंगलुरु रेलवे स्टेशन से प्रस्थान करेगी। बंगलुरु रेलवे स्टेशन से सुपरफास्ट श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना होकर गुरुवार 21 मई को दोपहर बाद लालकुआं रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

ट्रेन संख्या 07351 बंगलुरु लालकुआं श्रमिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन आज मंगलवार को दोपहर 3:00 बजे बेंगलुरु रेलवे स्टेशन से रवाना होगी जो 3:15 पर बेंगलुरु कैंट, 7:30 बजे धर्मावरम स्टेशन, 8:50 पर गुंटकल रेलवे स्टेशन, तथा दूसरे दिन 20 मई को रात्रि 12:10 बजे सुलेहल्ली, तथा रात्रि 3:10 पर सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी, तथा सुबह 9:30 बल्लहरबा, तथा सायं 6:20 पर मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर, तथा रात्रि 8:00 बजे भोपाल जंक्शन रात्रि 11:15 पर बीना रेलवे स्टेशन तथा दूसरे दिन 21 मई को रात्रि में 2:00 बजे झांसी रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन पहुंचेगी।

इसके अलावा सुबह 5:00 बजे धौलपुर 8:15 पर पलवल रेलवे स्टेशन 9:10 पर हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर सुबह यह ट्रेन आकर पहुंचेगी। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर 20 मिनट रुकने के बाद ट्रेन दिन में 1:00 बजे रामपुर तथा अपराह्न 2:15 पर लाल कुआं रेलवे स्टेशन में आएगी। दक्षिण पश्चिम रेलवे की इस ट्रेन में सभी 24 कोच एलएचबी होंगे।

सूरत से 1378 प्रवासियों को लेकर लालकुआं पहुंची श्रमिक स्पेशल 

गुजरात के सूरत शहर से उत्तराखंड के 1378 प्रवासियों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन सोमवार मध्याह्न 12 बजे लालकुआं स्टेशन पहुंची। प्रशासन ने सभी को शारीरिक दूरी के साथ 61 बसों से हल्द्वानी व रुद्रपुर में बने राहत शिविर में भेजा। लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे उत्तराखंड के लोगों को वापस लाने का क्रम जारी है। रविवार रात को अहमदाबाद से प्रवासियों को लेकर विशेष ट्रेन पहुंची थी । 

प्रधानों ने कहा-प्रवासियों को जिला व तहसील स्तर पर क्वारंटाइन करें, वरना सामूहिक इस्तीफा देंगे 

उत्तराखंड के इन सात ब्लॉकों में इस साल हर घर को मिलने लगेगा पानी 

 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस