Move to Jagran APP

टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे पर लगातार पहाड़ी से गिर रहे पत्थर, 14 घंटे से बाधित है राष्ट्रीय राजमार्ग

Tanakpur Pithoragarh highway closed टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे पर पहाड़ी से लगातार रह रह कर मलबा गिर रहा है। ऐसे में राजमार्ग को खोलने में भी परेशानी आ रहा है। हाईवे के दोनों ओर वाहनों की कतार लगी हुई है। जेसीबी से मार्ग को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 10:04 AM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 10:04 AM (IST)
टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे पर लगातार पहाड़ी से गिर रहे पत्थर, 14 घंटे से बाधित है राष्ट्रीय राजमार्ग
Tanakpur Pithoragarh highway closed : टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे बंद होने से दोनों ओर से वाहनों की कतार लग गई है।

चम्पावत, जागरण संवाददाता : कुमाऊं मंडल में बुधवार की रात से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण जनजीवन एक बार फिर बे-पटरी हो गया है। टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर फिर पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं, 14 घंटे से राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन बाधित है। लाइफ लाइन बंद होने से मुश्किलें बढ़ गई हैं।

loksabha election banner

हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की कतार

टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे के दोनों तरफ दर्जनों वाहन फंसे हुए हैं। कई वाहन बुधवार की देर शाम टनकपुर और चम्पावत की ओर लौट गए। लेकिन अब भी कई वाहन रास्ते में फंसे हुए हैं। पहाड़ी से पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी है। जेसीबी से जितना मलबा हटाया जा रहा है, उतना ही दोबारा हाईवे पर आ जा रहा है।

बुधवार की पहाड़ी से गिरा बड़ा हिस्सा

स्वाला और अमोड़ी के बीच बुधवार की शाम 6:5 बजे भू-स्खलन होने से पहाड़ी का बड़ा हिस्सा गिर कर सड़क पर आ गया था। देर रात तक सड़क खोलने के प्रयास किए गए लेकिन सफलता नहीं मिली। गुरुवार की सुबह फिर से पत्थरों के साथ बड़ी मात्रा में मलबा आ गया। सुबह 8:30 बजे तक सड़क आवाजाही के लिए सुचारु नहीं हो पाई थी। एनएच और प्रशासन के अधिकारी सुबह ही मौके पर पहुंच गए हैं। मलबा हटाने का काम जारी है।

चम्पावत की दो ग्रामीण सड़कें भी बंद

इधर पीएमजीएसवाई चम्पावत की दो ग्रामीण सड़कें भी मलबा आने से बंद हो गई हैं। बुधवार की देर रात चम्पावत, लोहाघाट, पाटी, बाराकोट सहित जिले के मैदानी क्षेत्र टनकपुर और बनबसा में तेज वर्षा हुई। पर्वतीय इलाकों में हल्की और मध्यम वर्षा का सिलसिला आज भी जारी है। टनकपुर और बनबसा में शारदा नदी का जल स्तर अभी सामान्य है। पूर्णागिरि रोड पर आवागमन भी सुचारू चल रहा है।

यह भी पढ़ें :

भूस्खलन से बंद टनकपुर-चम्पावत हाईवे ने रोकी एंबुलेंस की राह, 10 साल के बच्चे की मौत 

टनकपुर पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे 33 घंटे बाद खुला, अब भी पहाड़ी से गिर रहे हैं पत्थर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.