Move to Jagran APP

बिहार निवासी एसएसबी जवान ने अपनी राइफल से खुद को उड़ाया, हाल ही में छुट्टी से लौटा था nainital news

इंडो-नेपाल बॉर्डर पर पंचम वाहिनी एसएसबी की चामीगाढ़ स्थित बीओपी (बॉर्डर आउट पोस्ट) पर तैनात कांस्टेबल ने खुद को गोली मार ली जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 06:52 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 11:16 AM (IST)
बिहार निवासी एसएसबी जवान ने अपनी राइफल से खुद को उड़ाया, हाल ही में छुट्टी से लौटा था nainital news

टनकपुर (चम्पावत), जेएनएन : इंडो-नेपाल बॉर्डर पर पंचम वाहिनी एसएसबी की चामीगाढ़ स्थित बीओपी (बॉर्डर आउट पोस्ट) पर तैनात कांस्टेबल ने खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव एसएसबी को सौंप दिया। एसएसबी जवान का शव बिहार स्थित उसके घर लेकर जा रही है। इंडो-नेपाल बॉर्डर से लगे चूका गांव के पास एसएसबी की चामीगाढ़ बीओपी है। बीओपी पर पंचम वाहिनी एसएसबी के चार जवान तैनात है। जो बॉर्डर पर होने वाली गतिविधि पर नजर रखते हैं।

loksabha election banner

रविवार सुबह पांच बजे ड्यूटी से रिलीवहोने के बाद कांस्टेबल 32 वर्षीय अक्षीवर सिंह पुत्र देववरत सिंह निवासी ग्राम रमावतपुर, पोस्ट जैंकतपुर कला, जिला कैमूर, बिहार ने खुद को अपनी इंसास राइफल से सिर में गोली मार दी। गोली चलने की आवाज सुनकर अन्य जवान मौके पर आए तो अक्षीवर का सिर फटा हुआ था और आसपास खून फैला हुआ था। जवानों ने तुरंत घटना की सूचना चम्पावत स्थित एसएसबी कार्यालय में दी। सूचना पर पहुंचे कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने वहां मौजूद अन्य जवानों से पूछताछ की।

पता चला कि अक्षीवर सिंह की सुबह पांच बजे ड्यूटी खत्म हुई। उसके बाद उसने चाय पी और आग सेंकी। यूनीफार्म बदलने के कुछ देर बाद उसने अपनी राइफल से खुद को गोली मार ली। मौके पर एसएसबी कमांडेंट दामोदर मीना भी पहुंच गए। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा एसएसबी को सौंप दिया। अक्षीवर 2014 में भर्ती हुआ था। उसके तीन बच्चे हैं। 14 दिसंबर को ही वह छुट्टी से वापस लौटा था। पुलिस के मुताबिक जवान ने संभवत: राइफल गले से सटाकर गोली दागी थी, जिससे उसका भेजा व एक आंख भी बाहर आ गई। एसएसबी ने घटना की सूचना परिजनों को दे दी है। साथ ही जवान के शव को उसके घर लेकर गए हैं। जवान ने ऐसा क्यों किया इसका पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें : प्रेमी ने अश्लील फोटो की वायरल, बीएससी की छात्रा ने फांसी पर लटक कर जान दी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.