Move to Jagran APP

रामनगर में बनेगा रोडवेज डिपो, निर्माण के लिए शुरू हुआ मैपिंग सर्वे

लंबे सालों से अधर में लटके रोडवेज डिपो के निर्माण की अब कवायद शुरू होती दिख रही है। डिपो में शुक्रवार को गाजियाबाद की टीम मैपिंग नक्शा तैयार करने को सर्वे के लिए पहुंची।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 11:46 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:52 PM (IST)
रामनगर में बनेगा रोडवेज डिपो, निर्माण के लिए शुरू हुआ मैपिंग सर्वे
रामनगर में बनेगा रोडवेज डिपो, निर्माण के लिए शुरू हुआ मैपिंग सर्वे

रामनगर, जेएनएन :  लंबे सालों से अधर में लटके रोडवेज डिपो के निर्माण की अब कवायद शुरू होती दिख रही है। डिपो में शुक्रवार को गाजियाबाद की टीम मैपिंग नक्शा तैयार करने को सर्वे के लिए पहुंची। कंपनी को (मैपिंग) सर्वे की रिपोर्ट सौंपने के बाद स्वॉयल टेस्टिंग की कार्रवाई की जाएगी। रामनगर रोडवेज डिपो कच्चे भवन में चल रहा है। असुविधा वाले इस डिपो की हालत सुधारने के लिए कई बार विभागीय स्तर से कवायद की जा चुकी है। तीन बार शिलान्यास भी हो चुका है। इसके निर्माण के लिए शासन के पास प्रस्ताव भी भेजा गया है, लेकिन धनराशि नहीं मिलने की वजह से निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि परिवहन निगम ने डिपो के निर्माण के लिए नक्शा बनाने का काम गाजियाबाद की साईंजी जियो टेक कंपनी को ठेका दिया है। कंपनी के इंजीनियर हरेंद्र सिंह ने रोडवेज डिपो में टोपोग्राफिक सर्वे शुरू किया। सर्वे में डिपो का एरिया व जमीन की स्थिति, सड़क, फुटपाथ, वर्तमान ढांचा, जलभराव की स्थिति देखकर उसका पूरा नक्शा बनाया जाएगा। कंपनी के इंजीनियरों ने बताया कि प्रथम चरण में डिपो का पूरा नक्शा बनाने का कार्य किया जा रहा है। डिपो प्रभारी नवीन आर्य ने बताया कि डिपो निर्माण के लिए सर्वे करने को टीम पहुंची थी।

यह भी पढ़ें : जून से शुरू होगा भारत-चीन सीमा से व्यापार, व्यापारियों को नहीं मिलेगी आयात कर में छूट

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.