Move to Jagran APP

मुस्लिम युवक ने धर्म छिपाकर हिंदू युवती से की दोस्‍ती और पार की हैवानियत की हद, धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया

Religious Conversion मुस्लिम युवक ने अपना नाम बदल कर एक हिंदू युवती से दोस्ती की और इसके बाद दुष्कर्म भी किया। युवक व उसके स्वजन धर्म परिवर्तन करने के लिए भी पीडि़त युवती पर दबाव बनाने लगे।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 13 Dec 2022 08:52 AM (IST)Updated: Tue, 13 Dec 2022 08:52 AM (IST)
मुस्लिम युवक ने धर्म छिपाकर हिंदू युवती से की दोस्‍ती और पार की हैवानियत की हद, धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया
Religious Conversion : पुलिस ने मुस्लिम युवक पर प्राथमिकी दर्ज की।

संवाद सूत्र, रामनगर(नैनीताल): Religious Conversion : मुस्लिम युवक ने अपना नाम बदल कर एक हिंदू युवती से दोस्ती की। इसके बाद दुष्कर्म भी किया। दुष्कर्म के बाद युवक व उसके स्वजन धर्म परिवर्तन करने करने के लिए युवती पर दबाव बनाने लगे। परेशान होकर युवती ने पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने मुस्लिम युवक पर प्राथमिकी दर्ज की।

loksabha election banner

रामनगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने पुलिस को बताया कि मोहल्ला बंबाघेर निवासी साकिब सैफी ने उससे शिव ठाकुर नाम बताकर दोस्ती की। उसने उसे हिंदू समझकर दोस्ती की। बाद में उसकी असलियत पता चली।

सैफी के दोस्तों ने युवती की बहन का भी पीछा किया

आरोप है कि युवक ने उससे दुष्कर्म भी किया। जान से मारने की धमकी दी और उसके स्वजन ने धर्म परिवर्तन करने के लिए भी कहा। आरोप है कि सैफी के दोस्तों ने युवती की बहन का भी पीछा कर उसे परेशान किया।

पुलिस ने उसके विरुद्ध दुष्कर्म, छेड़छाड़, धमकी और उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल अरुण सैनी ने बताया कि साकिब के अलावा उसके स्वजन सबा, यूनुस, राहीला व गजाला के पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

छात्रा से दुष्कर्म मामले पर आयोग सख्त

वहीं पंतनगर स्थित गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय की छात्रा से दुष्कर्म के मामले का राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने इस प्रकरण में पुलिस, प्रशासन से जवाब मांगते हुए आरोपित चिकित्सक व अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

साथ ही आरोपित को बचाने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने कहा है। वहीं, ऊधमसिंह नगर के जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) के नेतृत्व में टीम गठित कर महिला आयोग भी अपने स्तर से मामले की जांच करेगा।

यह भी पढ़ें : Roorkee News : युवक ने पहले किसी और संग की सगाई, दो दिन बाद घर में घुसकर अपनी एक्‍स से किया दुष्कर्म

आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि छात्रा ने बीते पांच दिसंबर को पंतनगर विवि अस्पताल के चिकित्सक पर छेड़छाड़, अभद्रता एवं यौन शोषण का आरोप लगाते हुए विवि प्रशासन से शिकायत की थी।

विवि प्रशासन पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय आठ दिनों से चिकित्सक को बचाने में लगा है। एसपी ऊधमसिंह नगर को फोन कर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने प्रकरण की सख्त जांच के आदेश दिए। कहा कि कालेज प्रशासन द्वारा आठ दिनों से मामले का संज्ञान न लेने व एफआइआर दर्ज न करवाने की भी गहनता से जांच की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.