Move to Jagran APP

सिर्फ 15 दिनों में एक करोड़ ठगने वाले एटीएम हैकर्स को रिमांड पर लेगी पुलिस NAINITAL NEWS

एटीएम हैक कर 15 दिन के भीतर नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के अलग-अलग एटीएम से एक करोड़ रुपये उड़ाने वाले गिरफ्तार कानपुर के हैकर्स को पुलिस रिमांड पर लेगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 09:00 AM (IST)
सिर्फ 15 दिनों में एक करोड़ ठगने वाले एटीएम हैकर्स को रिमांड पर लेगी पुलिस NAINITAL NEWS
सिर्फ 15 दिनों में एक करोड़ ठगने वाले एटीएम हैकर्स को रिमांड पर लेगी पुलिस NAINITAL NEWS

रुद्रपुर, जेएनएन : एटीएम हैक कर 15 दिन के भीतर नैनीताल और ऊधमङ्क्षसह नगर के अलग-अलग एटीएम से एक करोड़ रुपये उड़ाने वाले गिरफ्तार कानपुर के हैकर्स को पुलिस रिमांड पर लेगी। साथ ही उनके दो अन्य साथियों की तलाश में पुलिस जुट गई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक रिमांड पर लेकर पूछताछ के बाद उनके कुमाऊं में सक्रिय कई और साथी पुलिस के हत्थे चढ़ सकते हैं। 

loksabha election banner

रविवार रात गश्त के दौरान पुलिस ने ब्लॉक रोड पर कार सवार पांच संदिग्धों को पकड़ा था। इसके बाद उनकी निशानदेही पर उनके तीन और साथियों को भी काशीपुर रोड से गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम किशन कश्यप, रविकांत यादव, राहुल कनौजिया, जीत यादव उर्फ आनंद यादव, रवि कुमार, आशीष उर्फ अमन, रोहित, शिवम तिवारी बताया। सभी आरोपित थाना चकेरी, कानपुर, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। इन्होंने 15 दिन में नैनीताल और ऊधमङ्क्षसह नगर के एटीएम को हैक कर एक करोड़ रुपये से अधिक पार कर लिए थे। पुलिस ने सभी के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया था।

इधर, अब पुलिस गिरफ्तार हैकर्स को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। इसके लिए पुलिस एक-दो दिन में न्यायालय में आवेदन भी करेगी। कोतवाल कैलाश भट्ट ने बताया कि आठों हैकर्स को रिमांड पर लिया जा रहा है। उनसे गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे मेें जानकारी ली जाएगी, खासकर कुमाऊं में सक्रिय सदस्यों के संबंध में। इसके बाद उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।

बैंक दर्ज करा सकते हैं केस

एटीएम को हैक कर बैंकों को आर्थिक नुकसान पहुंचाने वाले हैकर्स पर बैंक भी केस दर्ज करा सकते हैं। दरअसल, पुलिस को आरोपितों से 1.36 लाख रुपये मिले हैं, जो अलग अलग बैंकों के है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों ने बैंक अधिकारियों से बैंक स्टेटमेंट चेक करने को कहा था। ताकि पता लगाया जा सके कि बरामद रुपये किस किस बैंक के हैं। कोतवाल कैलाश भट्ट ने बताया कि जल्द ही संबंधित बैंक मामले में मुकदमा दर्ज करा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : वाहन पर 'प्रेस' लिखकर हरियाणा से पहाड़ पहुंचा दी दारू हुई भरी कार, दो तस्‍कर गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : समाज कल्याण छात्रवृत्ति घोटाले में आरोपित संयुक्त निदेशक नौटियाल की गिरफ्तारी तय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.