Move to Jagran APP

नैनीताल में नशे के 12 सौदागरों की सूची तैयार, पुलिस करेगी सख्‍त कार्रवाई

जिले में बढ़ रहे नशे के काले कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस तैयारी में जुट गई है। शहर के कोने-कोने से तस्करों को पकड़कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 05:03 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 07:08 PM (IST)
नैनीताल में नशे के 12 सौदागरों की सूची तैयार, पुलिस करेगी सख्‍त कार्रवाई
नैनीताल में नशे के 12 सौदागरों की सूची तैयार, पुलिस करेगी सख्‍त कार्रवाई

नैनीताल, जेएनएन : जिले में बढ़ रहे नशे के काले कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस तैयारी में जुट गई है। शहर के कोने-कोने से तस्करों को पकड़कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने 12 लोगों की सूची तैयार की है। इसके साथ ही तस्करों को साफ संकेत दे दिए हैं कि वह अपना काला कारोबार समेट लें, अन्यथा जेल जाने के लिए तैयार रहें। अभी तक पुलिस छिटपुट तस्करों को ही पकड़ पाती थी, लेकिन अब बड़े स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। ताकि युवाओं को नशे की लत से दूर किया जा सके। अब पुलिस सादी वर्दी में नगर के चप्पे-चप्पे में तैनात रहेगी। चोरी-छुपे युवाओं को स्मैक, चरस बेचने वालों पर पैनी नजर रखेगी।

loksabha election banner

शिकंजा कसने को व्यापार मंडल भी आया आगे

सरोवर नगरी नशे से मुक्त हो, इसके लिए व्यापार मंडल भी आगे आया है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष किशन सिंह नेगी ने साफ कहा है कि यदि पुलिस इस पर ठोस कार्रवाई करती है तो उन्हें व्यापारियों द्वारा पूरी मदद की जाएगी। व्यापारियों को यदि कहीं से नशे का सौदा करने की खबर मिलती है तो तत्काल पुलिस को सूचित कर सौदागरों को गिरफ्तार किया जाएगा। कहा कि इससे नैनीताल जैसे पर्यटक स्थल की छवि खराब हो रही है यहां की रीढ़ कहे जाने वाले युवा इसकी चपेट में आकर बर्बाद हो रहे हैं। यदि अभी इस पर शिकंजा नहीं कसा गया तो आने वाले कुछ सालों में इसे रोक पाना मुश्किल होगा।

नशे को जड़ से मिटाने के लिए तैयार हो रहा प्लान

कोतवाल विपिन पंत ने बताया कि नशे को जड़ से मिटाने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। पहले नगर के कहां-कहां स्मैक, चरस मिलती है इसकी जानकारी एकजुट की जा रही है। इसके बाद बड़े स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। किसी भी तस्कर या नशेड़ी को कोई मौका नहीं दिया जाएगा। जो इस काले कारोबार में लिप्त पाया गया उसके खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रोहित का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार

व्यापारी पुत्र व पूर्व छात्र नेता रोहित तिवारी के शव का शनिवार को पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। दोपहर में पाइंस श्मशान घाट पर उसका अंतिम संस्कार किया गया। पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश जोशी मंटू, पूर्व सभासद राजेंद्र परगांई, युवा समाजसेवी खीमराज बिष्टï, भूपेश मेहरा समेत तमाम लोगों ने शव यात्रा में शामिल हुए। बता दें पांच दिन पहले रोहित को प्रधान डाकघर के समीप गोली मार दी थी। जिसकी शनिवार को बीडी पांडे अस्पताल में मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें : बहेड़ी से हल्द्वानी पहुंचाया 11 क्विंटल गोवंशीय मांस, पकड़ा गया तस्कर

यह भी पढ़ें : 12 साल की बच्‍ची से ताऊ ने किया दुष्‍कर्म, डॉक्‍टरों ने बताया ढ़ाई माह का है गर्भ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.