Move to Jagran APP

पैराग्लाइडिंग स्वामी ने की जिला पर्यटन अधिकारी से अभद्रता

पैराग्लाइडिंग साइटों की शिकायत की जांच करने पहुंचे जिला पर्यटन अधिकारी के साथ एक पैराग्लाइडिंग साइट संचालक ने अभद्रता कर डाली।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 12:21 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 12:21 PM (IST)
पैराग्लाइडिंग स्वामी ने की जिला पर्यटन अधिकारी से अभद्रता
पैराग्लाइडिंग स्वामी ने की जिला पर्यटन अधिकारी से अभद्रता

भीमताल, जेएनएन : पैराग्लाइडिंग साइटों की शिकायत की जांच करने पहुंचे जिला पर्यटन अधिकारी के साथ एक पैराग्लाइडिंग साइट संचालक ने अभद्रता कर डाली। मामला प्रतिदिन पर्यटन विभाग में पैराग्लाइडिंग संचालकों की शिकायत को लेकर है। विभाग की माने तो मानकों के अनुरूप और साहसिक विभाग के द्वारा दिए दिए गए लाइसेंस के आधार पर पैराग्लाइडिंग न कराने की शिकायत मिल रही थी, जिसकी जांच करने के लिए जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ आज पांडे गांव स्थित पैराग्लाइडिंग साइटों में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने फ्लाई बर्ड और ब्लू ईगल साइट का निरीक्षण किया तो पैराग्लाइडिंग के मानक वह नहीं मिले जिनकी अनुमति साइट संचालकों ने देहरादून से ली है। इसके अलावा कई और भी अनियमितता जिला पर्यटन अधिकारी को मिली। इससे पहले जिला पर्यटन अधिकारी कुछ कार्रवाई करते दोनों साइट संचालकों द्वारा जिला पर्यटन अधिकारी के साथ अभद्रता शुरू कर दी। जिला पर्यटन अधिकारी ने मामले की जानकारी मुख्यालय देहरादून को दी। मुख्यालय द्वारा दिए गए निर्देश के तहत जिला पर्यटन अधिकारी ने दोनों साइट स्वामियों लाइसेंस निरस्त करने के लिए मुख्यालय पत्र भेज दिया है।

loksabha election banner

पैराग्लाइडिंग कॉर्निवाल दूसरे जिले में कराने का भेजा प्रस्ताव

अक्टूबर में भीमताल में होने वाले पैराग्लाइडिंग कॉर्निवाल को भी इस घटना से झटका लगने की संभावना बढ़ गई है। जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ ने बताया कि संचालकों के व्यवहार से विभाग की और अन्य साइट संचालकों की छवि खराब हुई है। अक्टूबर माह में पूरे प्रदेश का सबसे बड़ा पैराग्लाइडिंग के क्षेत्र में होने वाला इवेंट कही और कराने की संस्तुति उनके द्वारा की जा रही है। अरविंद गौड़, जिला पर्यटन विकास अधिकारी का कहना है कि फ्लाई बर्ड और ब्लू ईगल साइटों में अनियमितता मिली है। कार्रवाई करने लगा तो संचालकों द्वारा मेरे साथ गलत व्यवहार किया। इसके लिए जिला प्रशासन और मुख्यालय को सूचित किया जा रहा है। वहीं अक्टूबर माह में कराए जाने वाले इवेंट को कहीं और आयोजित करने को कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने कैलास मानसरोवर यात्रा के सामान ढुलान का टेंडर निरस्‍त किया, अब नए सिरे से होगा : nainital news

यह भी पढ़ें : रिजर्व फॉरेस्ट व राजाजी नेशनल पार्क के माइनिंग प्लॉटों की नीलामी निरस्त, जानिए

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.