हल्द्वानी, [जेएनएन]: एमबीपीजी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर आम सभा का आयोजन हुआ। नौ हजार से अधिक छात्र संख्या वाले कॉलेज में केवल 50 छात्र-छात्राएं ही हम सभा में पहुंचे। 11 पदों के लिए 20 प्रत्याशियों में से केवल 5 प्रत्याशियों ने ही अपने विचार रखे।

आम सभा के दौरान एनएसयूआइ के प्रत्याशी हिमांशु बिष्ट ने कहा कि कॉलेज में शैक्षिक वातावरण बनाया आएगा। गुरुजी का अपमान नहीं होने दिया जाएगा। वहीं, एबीवीपी के अध्यक्ष प्रत्याशी गौरव कोरंगा ने कहा कि मुझे कॉलेज की समस्याएं पता हैं। इन समस्याओं का निराकरण करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। छात्रा उपाध्यक्ष पद की प्रत्याशी शोभा जोशी ने कहा कि सेमेस्टर सिस्टम को खत्म करने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही सांस्कृतिक सचिव पद के प्रत्याशी विशाल कुमार आर्य ने कहा कि महाविद्यालय की सांस्कृतिक गतिविधियों को राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया जाएगा। वहीं, आम सभा शांतिपूर्वक संपन्न होने पर कॉलेज प्रशासन ने राहत की सांस ली। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर डीसी पंत ने कहा कि हमने सभी छात्र-छात्राओं को सूचित कर दिया था। सभी प्रत्याशियों को भी विधिवत रूप से अवगत करा दिया था। उन्होंने कहा कि आम सभा में सभी प्रत्याशियों को अपने विचार रखने चाहिए थे। लेकिन सिर्फ पांच प्रत्याशियों ने ही अपने विचार व्यक्त किए। 

प्राचार्य डॉक्टर रेखा पांडे ने कहा कि आठ सितंबर को मतदान होगा। इसके लिए समय 9:00 बजे से दोपहर दो बजे तक रहेगा। तीन बजे के बाद मतगणना शुरु हो जाएगी और उसी दिन शाम को परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। प्रशासनिक अधिकारियों ने भी कॉलेज परिसर का जाएगा लिया। सभी मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे। 

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव: एनएसयूआइ-सत्यम के शक्ति प्रदर्शन में भी नियम दरकिनार

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव: लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों को रखा तक पर, उड़ी नियमों की धज्जियां

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप