Move to Jagran APP

सविन बंसल ने लिया नैनीताल के डीएम का चार्ज, पहले ही दिन दिखे पूरे तेवर में NAINITAL NEWS

2009 बैच के आईएएस सविन बंसल ने नैनीताल के जिलाधिकारी रूप में विधिवत कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 01:08 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 01:08 PM (IST)
सविन बंसल ने लिया नैनीताल के डीएम का चार्ज, पहले ही दिन दिखे पूरे तेवर में NAINITAL NEWS

नैनीताल, जेएनएन : 2009 बैच के आईएएस सविन बंसल ने नैनीताल के जिलाधिकारी रूप में विधिवत कार्यभार ग्रहण कर लिया है। पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने तेवर दिखाते हुए कहा कि आपदा सीजन में अफसर बिना अनुमति के जिले से बाहर गए तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। आपदा प्रबंधन व सुशासन को सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए कहा कि जनता की शिकायत व महत्वपूर्ण प्रमाण पत्रों के निस्तारण को पोर्टल बनाया जाएगा। पोर्टल में पर्यटक भी शिकायत कर सकते हैं।

loksabha election banner

कहा कि पर्यटकों को निर्धारित दरों में होटल व टैक्सी मिले यह सुनिश्चित कराया जाएगा। होटलों में टैरिफ के अनुसार ही भुगतान डेय होगा। रिमोट सेंसिंग तकनीक से इसकी मॉनिटरिंग होगी। ऑनलाइन बुकिंग कंपनियों के दावों की भी पड़ताल होगी। उन्होंने कहा कि मेट्रोपोल, नारायनगर व कैलाखान पार्किंग के लिए शासन से बजट आवंटन कराया जाएगा। बलियानाला ट्रीटमेंट को चुनौती बताते हुए कहा कि विशेषज्ञ के साथ निरीक्षण करेंगे। आवारा कुत्तों का बधियाकरण कर आतंक से निजात दिलाने की कोशिश होगी। हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं में भी यह प्रयोग होंगे। शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। अस्पतालों से रेफर मरीज के बारे में डॉक्टर को कारण सहित रजिस्टर में दर्ज करना होगा। तकनीकी के माध्यम से गुड गवर्नेंस का क्रियान्वयन होगा।

इससे पहले निवर्तमान डीएम विनोद कुमार सुमन से चार्ज लेकर पदभार ग्रहण किया। ट्रेजरी के बाद कलेक्ट्रेट के पटलों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्युष सिंह, एसडीएम नैनीताल विनोद कुमार, हल्द्वानी के विवेक राय, धारी के विजयनाथ शुक्ल, कवींद्र पांडेय आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : पंतनगर एयरपोर्ट पर घने कोहरे में भी विमानों की लैंडिंग व उड़ान हो सकेगी

यह भी पढ़ें : कुमाऊं विश्‍वविद्यालय में दो सौ से अधिक फर्जी नियुक्तियों पर लटकी तलवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.