भीमताल, जेएनएन : स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसका एक ज्वलंत उदाहरण गुरुवार को पेश आया। जब ओखलकांडा विकास खंड के सुदुरवर्ती गांव में रहने वाली भीमताल के विधायक राम सिंह कैड़ा की बीमार मां रेवती देवी को उपचार के लिए सात किमी डोली में बिठाकर सड़क तक लाया गया।

विधायक की माता रेवती देवी के पांव में सूजन है। गांव में इलाज न मिलने के बाद भी वह उपचार के लिए शहर नहीं आना चाहती हैं। उनका कहना है कि वह अपने गांव को किसी भी हाल में नहीं छोडऩा चाहतीं। बेटे के अनुरोध के बाद ग्रामीणों की मदद से सात किमी पैदल चलकर लोग उन्हें डोली में लेकर मुख्य मार्ग तक पहुंचे। दरअसल विधायक कैड़ा की माता अधिकांश समय गांव में ही रहती है। ठंड के दिनों में वह बेटे के साथ हल्द्वानी आ जाती हैं। इस बार भी वह कुछ दिन हल्द्वानी रहकर कैड़ा गांव पहुंची। जहां उनके पैर में सूजन आ गई। गुरुवार को मुख्य मार्ग तक लाने के लिए गांव के लोग रेवती देवी को डोली में बैठाकर मुख्य मोटर मार्ग तक लाए। यहां से विधायक हल्द्वानी इलाज के लिए ले गए। विधायक ने बताया कि कि घैना कूकना कैड़ा गांव के लिए मोटर मार्ग स्वीकृत हो गया है। निविदा निकल चुकी है। मोटर मार्ग का निर्माण शीघ्र करा लिया जाएगा।

भौगोलिक स्थितियों के कारण नहीं सका

राम सिंह कैड़ा, विधायक भीमताल ने बताया कि भीमताल विधानसभा की भौगोलिक और राजनीतिक परिस्थितियां ऐसी रही हैं कि आजादी के बाद से आज तक यहां चहुंमुखी विकास नहीं हो सका है। मैंने अपने डेढ़ साल में विधानसभा के लिए 33 मोटर मार्ग विधायक निधि से, लोक निर्माण विभाग से 11 और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से 13 मोटर मार्ग बनवाए हैं। कई में टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसमें कैड़ा गांव भी शामिल है।

यह भी पढ़ें : कल हल्‍द्वानी आ रहे हैं आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर, ये है इंतजाम

यह भी पढ़ें : शराब पर प्रतिबंध लगाने के लिए महिला ग्राम प्रधान ने अपनाया अनोखा तरीका

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस