हल्द्वानी, [जेएनएन]: हरियाणा के वित्त व राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि भारतीय सेना देश का गौरव है। सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये हमने पाकिस्तान पर दबाव बनाया। वहीं सेना की कार्रवाई पर सवाल उठाने वालों पर कैप्टन ने कहा कि ऐसे लोगों को भी सर्जिकल स्ट्राइक के समय ले जाया जाए, तभी इनको भरोसा होगा।

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ को भाजपा के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में कैप्टन ने कहा कि हम अपने घरों में जवानों के कारण ही सुरक्षित हैं। हमें उनका सम्मान करना चाहिए। भारतीय जवानों का पराक्रम अदम्य रहा है। विश्व में जहां भी युद्ध हुए हैं, हमारे सैनिकों ने अपना खून बहाया है।

आजादी के बाद भारत में भी कई युद्ध हुए, जिसमें जवानों का अद्भुत शौर्य दिखा। भारत रत्न स्व. अटल जी ने परमाणु परीक्षण सैनिकों का मनोबल बढ़ाने के लिए किया था। प्रधानमंत्री मोदी सैनिकों व उनके परिवारों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रतिबद्ध हैं। केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि देश की रक्षा में राज्य का अलग ही कीर्तिमान है।

पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि देश की सत्ता के लिए और सैनिकों के सम्मान के लिए मोदी को और मजबूत करना होगा। कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों व वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया। 

यह भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर सेना ने लगाई सैन्य हथियारों की प्रदर्शनी

यह भी पढ़ें: युद्ध अभ्यास: जंगी हेलीकॉप्टर से आतंकी ठिकानों पर उतरे कमांडो, आतंकवादियों को मार गिराया

यह भी पढ़ें: चीन सीमा पर आइटीबीपी व सेना कर रही ऑपरेशन अलर्ट अभ्यास

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप