Move to Jagran APP

coronavirus : कुमाऊं विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां 31 मार्च तक के लिए बंद

कोरोना वायरस से बचाव व सतर्कता के लिए कुमाऊं विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां 31 मार्च तक के लिए बंद कर दी गई हैं।

By Edited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 09:27 AM (IST)
coronavirus : कुमाऊं विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां 31 मार्च तक के लिए बंद
coronavirus : कुमाऊं विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां 31 मार्च तक के लिए बंद

नैनीतालए जेएनएन : कोरोना वायरस से बचाव व सतर्कता के लिए कुमाऊं विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां 31 मार्च तक के लिए बंद कर दी गई हैं। कुलपति प्रो. केएस राणा ने रविवार को यह आदेश जारी किया है। विवि परिसर के अलावा संबंध कॉलेजों पर भी यह आदेश लागू होगा। हालांकि इस दौरान कार्यालय खुले रहेंगे। कार्यालयी कर्मचारियों और प्राचार्यों को अवकाश नहीं दिया गया है।

loksabha election banner

कुलपति प्रो. राणा ने बताया कि शासन से मिले निर्देशों के बाद विवि से संबद्ध कालेजों में पूर्व में ही अवकाश घोषित कर दिया गया है। अब विवि से संबद्ध डीएसबी परिसर नैनीताल, एसएसजे परिसर अल्मोड़ा, सर जेसीबोस परिसर भीमताल, एचआरडीसी निदेशक और महादेवी सृजनपीठ रामगढ़ के परिसर निदेशकों को निर्देश दिए गए हैं कि 31 मार्च तक सभी शैक्षणिक गतिविधियां स्थगित रखी जाएंगी।

कार्यशाला, संगोष्ठी और सेमिनार भी नहीं हो सकेंगे। अग्रिम आदेश तक बायोमैट्रिक उपस्थिति पर भी रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि इस अवधि में सभी छात्रावासों को खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं। यदि किसी शोधार्थी का प्रयोगात्मक कार्य जारी है तो वह अपने विभागाध्यक्ष की अनुमति लेकर ही छात्रावास में रह सकता है। कुलपति ने बताया कि प्रस्तावित परीक्षाओं के लिए अलग से कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

कैपिटल सिनेमा भी बंद

सरकार के आदेशों के बाद मल्लीताल स्थित कैपिटल सिनेमा हॉल भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। संचालक चंदन कुमार सिंह ने बताया कि हॉल बंद करने से करीब पांच से सात लाख तक का नुकसान उठाना पड़ेगा।

बचाव को प्रशासन ने कराई मुनादी

कोरोना को लेकर अलर्ट जिला प्रशासन अब लोगों को जागरूक करने में जुट गया है। डीएम के निर्देश के बाद रविवार को नगरपालिका कर्मियों ने तल्लीताल डांट, मल्लीताल पंत पार्क, अंडा मार्केट, सूखाताल, हाई कोर्ट परिसर में मुनादी कर लोगों को वायरस से बचाव के लिए जागरूक किया। वहीं पर्यटन के लिहाज से रोजाना होटलों में बाहरी लोगों की आमद से संक्रमण का खतरा होने पर एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने होटल एसोसिएशन से सहयोग की अपील की है। कहा है कि वायरस की रोकथाम के लिए होटलों और रिजार्ट में किसी भी विदेशी नागरिक के रुकने पर इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को सी फार्म के जरिए दें।

यह भी पढ़ें : मध्‍य प्रदेश में डैमेज कंट्रोल करने के लिए कांग्रेस ने हरदा को मैदान में उतारा 

यह भी पढ़ें : संस्कृत स्कूल-कॉलेजों के हॉस्टल खाली कराए, विदेश से लौटे बैंक कर्मियों को ज्‍वाइन नहीं करने दिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.