Move to Jagran APP

खाई में गिरी आइटीबीपी की बस, एक जवान की मौत, दो घायल

आइटीबीपी मिर्थी को आ रही वाहिनी की एक बस सौ फीट गहरी खाई में गिर गई। हजेती और बरड़ बैंड के बीच हुए हादसे से बस में सवार एक जवान की मौत हो गई और दो जवान घायल हो गए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 07:50 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 07:50 PM (IST)
खाई में गिरी आइटीबीपी की बस, एक जवान की मौत, दो घायल
खाई में गिरी आइटीबीपी की बस, एक जवान की मौत, दो घायल

नैनीताल (जेएनएन) : हल्द्वानी से सातवीं वाहिनी मुख्यालय आइटीबीपी मिर्थी को आ रही वाहिनी की एक बस अस्कोट-कर्णप्रयाग मार्ग में सौ फीट गहरी खाई में गिर गई। हजेती और बरड़ बैंड के बीच हुए हादसे से बस में सवार एक जवान की मौत हो गई और दो जवान घायल हो गए।

loksabha election banner

शनिवार सायं हल्द्वानी से आइटीबीपी की एक बस मिर्थी आइटीबीपी मुख्यालय को आ रही थी । अस्कोट-कर्णप्रयाग मार्ग में हजेती और बरड़ बैंड के मध्य बस सौ फीट गहरी खाई में गिर गई। बस में सवार राकेश कुमार (36) पुत्र अक्षर सिंह ग्राम बैटी, तहसील सरकाधार ,जिला मंडी , हिमाचल प्रदेश की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन में सवार विष्णु कुमार शर्मा पुत्र प्रभु जैन शर्मा निवासी वादीकुई प्रतापपुरा,तहसील बसवा जिला दौसा, राजस्थान और विजय चौधरी (34) पुत्र नाथू राम निवासी ग्राम किरौधा जिला नागौर, राजस्थान घायल हो गए। जिसमें विष्णु कुमार शर्मा की हालत गंभीर है। तीनों जवान सातवीं वाहिनी आइटीबीपी मिर्थी में तैनात हैं। वाहन को खाई में गिरते देख कर वन कर्मी दिनेश चौहान ने थल पुलिस थाने को सूचना दी। लगभग तीन किमी दूर स्थित थाने से एसओ हेम चंद्र पंत अपनी टीम के साथ व स्थानीय युवा बबलू सामंत और दिनेश तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और राहत व बचाव का कार्य चलाया। दोनों घायलों को खाई से निकाल कर एसओ के वाहन से मुवानी अस्पताल पहुंचाया। थल गौचर अस्पताल में चिकित्सक नहीं होने से घायलों को 13 किमी दूर मुवानी अस्पताल पहुंचाना पड़ा। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को जिला अस्पताल पिथौरागढ़ भेज दिया गया है। मृतक जवान का पंचनामा भर कर शव पोस्टमार्टम के लिए पिथौरागढ़ भेजा जा रहा है।

ओएफसी लाइन के लिए खोदी गई सड़क बनी हादसे का कारण : थल और बेरीनाग के मध्य ओएफसी लाइन बिछाई जा रही है। पहाड़ की तरफ काटी गई सड़क का मलबा बेतरतीब ढंग से सड़क में फैलाया गया है। दुर्घटनास्थल पर सड़क संकरी है। वाहन को पास देते समय आइटीबीपी का वाहन खाई की तरफ चला गया। दूसरा सड़क की हालत भी खराब है। एडीबी के तहत करोड़ों खर्च करने के बाद भी सड़क नहीं सुधारे जाने के परिणाम दुर्घटना की होती रहती है।

यह भी पढ़ें :  दीपावली पर घर आ रहा एसएसबी जवान लापता, पुलिस कर रही जांच

यह भी पढ़ें : एमबीपीजी कॉलेज के छात्रसंघ सचिव पर हिस्ट्रीशीटर ने साथियों संग किया हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.