नैनीताल, [जेएनएन]: हाई कोर्ट ने उधमसिंह नगर जिले में किच्छा शहर के अतिक्रमणकारियों को दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। पूर्व में कोर्ट ने इन अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किए थे।

किच्छा निवासी असद उल्ला ने जनहित याचिका दायर कर कहा था कि पूरे किच्छा शहर में लोगों द्वारा रोड के दोनों किनारे सरकारी भूमि और फुटपाथ पर अतिक्रमण कर व्यावसायिक और पक्के भवन बना दिए गए हैं। इससे आए दिन शहर में आने जाने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

याचिकाकर्ता के अनुसार खासकर किच्छा शहर में दीनदयाल उपाध्याय चौक से महाराणा प्रताप चौक तक जाम अधिक लगा रहता है। पूर्व में खंडपीठ ने अतिक्रमणकारियों से जवाब पेश करने को कहा था। पालिका ने जिलाधिकारी के अनुमोदन पर अतिक्रमणकारियों की जांच कराई तो 541 लोगों द्वारा अतिक्रमण करने की पुष्टि हुई। 

पालिका ने इन अतिक्रमणकारियों की सूची कोर्ट में पेश की। कोर्ट ने अतिक्रमणकारी रोशन लाल, लीलाधर, पंकज, राजेंद्र ठुकराल, दिनेश मित्तल, दीप गर्ग, अकील इरफान, शेर मोहम्मद, विजय, मनीष बत्रा, गौरव कुमार व अन्य को नोटिस जारी किया था। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति केएम जोसफ व न्यायमूर्ति यूसी ध्यानी की खंडपीठ ने मामले को सुनने के बाद अतिक्रमणकारियों से जवाब दाखिल करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने टीईटी में शामिल करने के दिए निर्देश

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने याचिकर्ताओ को टीईटी परीक्षा में शामिल करने के दिए आदेश 

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने बर्खास्त प्राध्यापक को बहाल करने के दिए आदेश

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस