Move to Jagran APP

हाईकोर्ट का डंडा पड़ते ही हल्द्वानी के हड़तालीकर्मियों ने सौंपी गाड़ियों की चाबियां, रात में ही उठने लगा कूड़ा

Sanitation workers strike in Haldwani नगर आयुक्त ने कहा है कि पूरे क्षेत्र में व्यवस्था बनाने में एक से दो दिन का समय लग सकता है। ऐसे में जो लोग सामर्थ्यवान हैं वह अपने प्रतिष्ठान संस्था आदि का कूड़ा निजी वाहन से ट्रंचिंग ग्राउंड में डाल सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Mon, 28 Nov 2022 09:43 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 09:43 PM (IST)
हाईकोर्ट का डंडा पड़ते ही हल्द्वानी के हड़तालीकर्मियों ने सौंपी गाड़ियों की चाबियां, रात में ही उठने लगा कूड़ा
पार्षद और सफाई निरीक्षक काम की निगरानी करेंगे।

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Sanitation workers strike in Haldwani: सोमवार दोपहर बाद हाई कोर्ट का आदेश आया। हाई कोर्ट की फटकार के बाद आंदोलित पर्यावरण मित्रों ने शाम को ही कूड़ा वाहनों की चाबियां नगर निगम प्रशासन के हवाले कर दी। निगम प्रशासन ने कूड़ा वाहनों की रात में रवानगी शुरू कर दी।

loksabha election banner

फिलहाल वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर पार्षदों की देखरेख में वाहनों को दिया जा रहा है। रात साढ़े आठ बजे तक चार वार्डों के लिए कूड़ा वाहन रवाना हो गए। रात में ही कूड़ा उठान भी शुरू हो गया। हाई कोर्ट के आदेश से चार दिनों से समस्या झेल रहे शहरवासियों को बड़ी राहत मिली है।

पार्षद करेंगे वाहन चालकों की व्यवस्था

हाई कोर्ट का आदेश आते ही निगम प्रशासन ने कूड़ा उठान के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की दिशा में काम शुरू कर दिया। मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला व नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने पार्षदों से अपील करते हुए कहा कि आपके स्तर से वाहन चालक की व्यवस्था संभव है तो अपनी निगरानी में सोमवार रात या मंगलवार से अपने वार्डों में वाहनों का संचालन कराने में सहयोग करें। पार्षदों की संस्तुति के आधार पर चालकों को भुगतान किया जाएगा। सफाई निरीक्षक भी काम की निगरानी करेंगे।

इन वार्डों में रात में ही निकली गाड़ी

मेयर और नगर आयुक्त की अपील के बाद वार्ड 11 के पार्षद रवि जोशी, वार्ड 21 के पार्षद मो. गुफरान, वार्ड 22 के पार्षद तरन्नुम व वार्ड 23 के पार्षद महबूब आलम रात में ही कूड़ा वाहनों को लेकर रवाना हो गए। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मंगलवार को सभी वार्डों में वैकल्पिक तौर पर कूड़ा उठान शुरू कराने का प्रयास है। जहां पार्षद अक्षमता दिखाते हैं, वहां ट्रांसपोर्टर व अन्य एजेंसी के माध्यम से कूड़ा वाहनों का संचालन कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल पर हाईकोर्ट ने कहा, एसएसपी छुड़ाएं वाहन, वरना दर्ज करें मुकदमा 

कूड़ा खुद भी डाल सकेंगे लोग

आयुक्त ने कहा है कि पूरे क्षेत्र में व्यवस्था बनाने में एक से दो दिन का समय लग सकता है। ऐसे में जो लोग सामर्थ्यवान हैं, वह अपने प्रतिष्ठान, संस्था आदि का कूड़ा निजी वाहन से ट्रंचिंग ग्राउंड में डाल सकते हैं। किसी तरह की समस्या होने पर सफाई निरीक्षकों से संपर्क किया जा सकता है।

आंदोलन जारी, आज रैली निकालेंगे

मानदेय वृद्धि समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर सफाई कर्मियों के संयुक्त मोर्चा ने आंदोलन जारी रखा है। संयुक्त मोर्चा ने मंगलवार से रामलीला मैदान से एसडीएम कोर्ट तक जुलूस का एलान किया है। रोहित टांक ने कहा कि कर्मचारी हितों के लिए आंदोलन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें : हड़ताल से हल्द्वानी शहर की सूरत बिगड़ी, सेहत न बिगड़े-जारी की चेतावनी, नगर आयुक्त ने की काम पर लौटने की अपील 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.