Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown Day 8 : मुश्किल वक्‍त में रिश्तेदारों ने ठुकराया तब खाकी ने कहा हम खिलाएंगे

मंगलवार दोपहर बाद पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर चेकिंग के दौरान करीब पचास लोगों को रोक लिया। कुछ काठगोदाम के पास भी मिले। यह पैदल पहाड़ को निकल रहे थे।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 07:32 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 07:32 AM (IST)
Uttarakhand Lockdown Day 8 : मुश्किल वक्‍त में रिश्तेदारों ने ठुकराया तब खाकी ने कहा हम खिलाएंगे
Uttarakhand Lockdown Day 8 : मुश्किल वक्‍त में रिश्तेदारों ने ठुकराया तब खाकी ने कहा हम खिलाएंगे

हल्द्वानी, गोविंद बिष्ट : स्टेडियम के बाद मंगलवार शाम एमबी इंटर कॉलेज में बनाए गए सेंटर पर 50 लोगों को लाया गया। इनकी कहानी स्टेडियम में रखे लोगों से बिल्कुल अलग है। इनमें कई लोग ऐसे है जो हल्द्वानी में रिश्तेदार के वहां ठहरे थे लेकिन दुख की इस घड़ी में उन्होंने भी बाहर का रास्ता दिखा दिया। सड़क पर भटकते हुए जब पुलिस को मिले तो जवानों ने साथ चलने को कहा। शुरू में तो आनाकानी करने लगे। जब बताया गया कि खाने-पीने और रहने की कोई दिक्कत नहीं होगी तो खुद गाड़ी में बैठकर एमबी कॉलेज पहुंच गए।

loksabha election banner

स्पोर्ट्स स्टेडियम हल्द्वानी में 250 लोगों को रखा गया

स्पोर्ट्स स्टेडियम हल्द्वानी में 250 लोगों को रखा गया है। इनका पूरा इंतजाम पुलिस और प्रसाशन द्वारा किया गया है। वाहन संचालन पर रोक लगने की वजह से यह व्यवस्था बनाई गई है। वहीं, मंगलवार दोपहर बाद पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर चेकिंग के दौरान करीब पचास लोगों को रोक लिया। कुछ काठगोदाम के पास भी मिले। यह पैदल पहाड़ को निकल रहे थे। पुलिस के मुताबिक कई ऐसे युवा थे जो कि 31 मार्च को छूट के चक्कर में दो-तीन दिन पहले बाहरी राज्यों से हल्द्वानी आए थे। इस बीच अपने रिश्तेदारों के वहां रुक गए। मगर जब पता चला कि अब राज्य के अंदर गाड़ियों के संचालन का आदेश निरस्त हो गया तो अपने ही घर से जाने का दबाव बनाने लग गए। लिहाजा, मजबूरी में सड़क पर आना पड़ा और राहत सेंटर पहुँच गए।

पर्चे में जरूरत लिखने को कहा

स्पोर्ट्स स्टेडियम में रखे लोगों को सुबह खाने की लाइन के दौरान पुलिस ने सादा कागज थमाकर जरूरत की चीज लिखने को कहा। मसलन, साबुन, ब्रश, तेल आदि। बाद में पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें ये सब सामान लाकर दिए।

थोड़ी गंदगी से परेशान

बड़ी संख्या में लोगों के स्टेडियम के हॉल में रहने की वजह से सुबह गंदगी ने खासा परेशान किया। शौचालय का गड्ढा भी भर गया। जिसके बाद सफाईकर्मियों को बुलाकर व्यवस्था ठीक की गई। हालांकि, खाने को लेकर किसी ने शिकायत नहीं की। तीन टाइम भोजन के साथ चाय का इंतेजाम भी किया गया है।

कैम्प लगाकर चेकअप

डॉक्टरों की टीम द्वारा मैदान में ही शिविर लगाया गया। जहां हर व्यक्ति का चेकअप किया जाया रहा है। डॉक्टर प्रदीप मेहरा ने बताया कि शिफ्ट के हिसाब से 24 घण्टे जांच हो रही है। अगर किसी में भी बुखार- जुखाम के लक्षण मिलेंगे तो तुरंत विशेषज्ञ के पास रेफर किया जाता है।सीओ हल्द्वानी शांतनु पराशर ने बताया कि हल्द्वानी में अगर कोई भी व्यक्ति खाने या रहने को लेकर परेशान है तो उसकी पूरी व्यवस्था पुलिस करेगी। राहत सेंटर में कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

यह भी पढें 

= coronavirus के फैलते संक्रमण के कारण कैलास मानसरोवर यात्रा की संभावना खत्‍म 

होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर 31 लोगों के खिलाफ एफआइआर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.