Move to Jagran APP

पुरानी रंजिश में प्रॉपर्टी डीलर मनोज बोरा को बदमाशों ने मारी थी गोली, पूछताछ में कुबूला

भतरौजखान (अल्मोड़ा) में खनन कारोबार को लेकर चली आ रही पुरानी रंजिश प्रॉपर्टी का काम करने वाले युवक को गोली मारने की वजह बनी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 10:11 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 10:11 AM (IST)
पुरानी रंजिश में प्रॉपर्टी डीलर मनोज बोरा को बदमाशों ने मारी थी गोली, पूछताछ में कुबूला
पुरानी रंजिश में प्रॉपर्टी डीलर मनोज बोरा को बदमाशों ने मारी थी गोली, पूछताछ में कुबूला

हल्द्वानी, जेएनएन : भतरौजखान (अल्मोड़ा) में खनन कारोबार को लेकर चली आ रही पुरानी रंजिश प्रॉपर्टी का काम करने वाले युवक को गोली मारने की वजह बनी। हमलावरों ने खनन कारोबारी के खास हल्द्वानी के बिठोरिया निवासी युवक को निशाना बनाया था। पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार करने के साथ ही वारदात में प्रयुक्त विदेशी पिस्टल भी बरामद कर ली है। बुधवार को इन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

बिठोरिया नंबर एक में रहने वाले मनोज बोरा को सोमवार शाम बाइक सवार दो बदमाशों ने घर के बाहर ही गोली मार दी थी। गोली मनोज के बाएं पैर पर लगी। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव व सीओ सिटी डीसी ढौंडियाल ने बताया कि मनोज ने अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही भतरौजखान निवासी सतीश नैनवाल पर शक जताया था। जांच में पता चला कि मनोज के साथी दिव्य प्रकाश रावत से सतीश की पुरानी रंजिश चल रही है। दोनों पक्षों ने पूर्व में भी एक-दूसरे पर मारपीट समेत कई धाराओं में मुकदमे दर्ज कराए हैं। इस पर सतीश के साथ रहने वालों की कुंडली खंगाली गई। जांच में सतीश के खास गुर्गे सितारगंज के मनी बाजार बिजटी निवासी राहुल कुमार श्रीवास्तव का नाम सामने आया।

राहुल का फोटो मनोज ने पहचान लिया। इसके बाद सुरागरसी में जुटी पुलिस ने राहुल समेत सितारगंज के बमनपुरी निवासी नीरज जोशी को बाइक समेत दबोच लिया। उनके पास से 9 एमएम पिस्टल व दो जिंदा कारतूस भी मिले हैं। दोनों बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि सतीश नैनवाल का मनोज बोरा व दिव्य प्रकाश रावत से झगड़ा चल रहा था। सतीश के कहने पर ही दोनों ने मनोज पर हमला किया। एसपी सिटी ने बताया कि सतीश नैनवाल के खिलाफ हत्या का षडय़ंत्र रचने की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

बदमाशों को पकडऩे वाली टीम

मुखानी थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत, बनभूलपुरा थानाध्यक्ष दिनेश नाथ महंत, एसओजी प्रभारी दिनेश पंत, एसआइ महेश जोशी, नीरज वल्दिया व मनोज पांडे, कांस्टेबल नरेंद्र राणा, वीरेंद्र रावत, राजेश कुमार, एसओजी के रियाज, अनिल गिरी व त्रिलोक रौतेला।

पहली फायर मिस होने से बच गई जान

दोनों बदमाशों ने बताया कि वह मनोज को जान से मारने की नीयत से आए थे। पहली फायर मिस होने की वजह से वह हड़बड़ा गए। जल्दबाजी में दूसरी फायर करने की वजह से निशाना चूक गया और गोली मनोज के पैर में लगी। अगर पहली फायर मिस नहीं होती तो मनोज की जान खतरे में पड़ सकती थी।

हीरानगर से पीछा करते हुए घर तक आए थे बदमाश

मुखानी थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत ने बताया कि सोमवार को मनोज लोकसभा चुनाव मेंकांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत के नामांकन में शामिल होने गया था। इसकी जानकारी सतीश को लग गई। हीरानगर चौराहे पर सतीश दोनों बदमाशों के साथ मनोज के लौटने का इंतजार करने लगा। जेल रोड चौराहे पर सतीश ने दोनों बदमाशों को मनोज को दिखाया और पीछे लगा दिया।

यह भी पढ़ें : पत्रकार और होटल कारोबारी पर फायर झोंकने वाले एक हजार के दोनों इनामी बदमाश गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : मंत्री अरविंद पांडे की मौजूदगी में खनन कारोबारियों ने चौकी इंचार्ज को बेरहमी से पीटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.