हल्द्वानी, जेएनएन : हल्द्वानी विकासखंड के सरकारी स्कूलों की भोजनमाताओं की वर्दी और तीन माह के मानदेय के लिए 32 लाख रुपये का बजट जारी हुआ है। विकासखंड के 229 स्कूलों में 462 भोजनमाताएं कार्यरत हैं।

मध्याह्न भोजन योजना के जिला प्रभारी बंशीधर कांडपाल ने बताया कि जिले में 2235 भोजनमाताएं हैं। प्रति भोजनमाता को एक हजार रुपये वर्दी के लिए आवंटित किया गया है। इसके अलावा इन भोजनमाताओं के तीन माह के मानदेय का भी बजट जारी कर दिया गया है। नए सत्र में विकासखंड हल्द्वानी की भोजनमाताओं की वर्दी के लिए 4.60 लाख रुपये  और तीन माह के मानदेय के लिए 27.72 लाख रुपये का बजट जारी हुआ है। लॉकडाउन के चलते फिलहाल स्‍कूल बंद हैं, मगर इस खबर ने भोजनमाताओं को खुशी देने का काम किया है।

फूलचौड़ इंटर कॉलेज में पौधारोपण अभियान की शुरुआत

राजकीय इंटर कॉलेज फूलचौड़ में हरेला पर्व के तहत शुक्रवार से पौधारोपण अभियान की शुरूआत हो गई है। जुलाई के पूरे महीने तक चलने वाले इस अभियान के पहले दिन प्रधानाचार्य सोहन सिंह मेहता की अगुवाई में शिक्षकों व अन्य स्टाफ ने आम, अमरूद, आडू, कागजी नींबू, बेल, जामुन, सहजन, गिलोय, तुलसी, सतावरी, अश्वगंधा,  हरड़, ऐलोवीरा, नीम, मेहंदी, अर्जुन,अशोक आदि के पौधे रोपे गए। मेहता ने कहा कि पौधारोपण जरूरी है। पौधारोपण के बाद हमें पौधों की नियमित देखरेख का जिम्‍मा भी निभाना चाहिए। इस मौके पर लाल सिंह, लोकमणि जोशी, हेमा लमगडिय़ा, प्रदीप सिंह खड़ायत, प्रकाश जोशी, हरीश भट्ट, भवानी नाथ, राजू मेहता आदि मौजूद रहे।

यह भी पढें

आखिरकार वही हुआ जिसका ग्रामीणों को डर था, रानीबाग में महिला को उठा ले गया तेंदुआ

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस