Move to Jagran APP

एनएच-74 मामला: महिला ने लौटाए मुआवजे के 15 लाख, बिल्डर प्रिया व सुधीर कोर्ट में हुए पेश

एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में बिल्डर प्रिया व सुधीर एंटी करप्शन कोर्ट में पेश हुए। वहीं, काशीपुर की महिला किसान ने सरकारी खाते में 15 लाख रुपये जमा कराए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 12:08 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 12:08 PM (IST)
एनएच-74 मामला: महिला ने लौटाए मुआवजे के 15 लाख, बिल्डर प्रिया व सुधीर कोर्ट में हुए पेश
एनएच-74 मामला: महिला ने लौटाए मुआवजे के 15 लाख, बिल्डर प्रिया व सुधीर कोर्ट में हुए पेश

नैनीताल, [जेएनएन]: विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण व जिला जज सीपी बिजल्वाण की कोर्ट ने ऊधमसिंह नगर जिले के एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में सुनवाई की। जेल में बंद आरोपित प्रिया शर्मा व सुधीर चावला की अधिवक्ता नियुक्त करने की अर्जी को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। साथ ही अगली सुनवाई की तिथि 21 अगस्त नियत कर दी, जबकि मुख्य आरोपित डीपी सिंह समेत अन्य आरोपितों पर आरोप तय करने के लिए सुनवाई सात अगस्त को होगी। वहीं, एनएच-74 भूमि मुआवजा घोटाले में काशीपुर की महिला किसान ने सरकारी खाते में 15 लाख रुपये जमा कराए हैं। इससे पहले भी वह पांच लाख रुपये जमा कर चुकी है। अब तक जिले के 10 किसान 1.94 करोड़ लौटा चुके हैं।

loksabha election banner

गुरुवार को आरोपित प्रिया व सुधीर कोर्ट में पेश हुए और उनके द्वारा अधिवक्ता नियुक्त करने के लिए अदालत से समय मांगा तो कोर्ट ने दोनों के द्वारा प्रस्तुत अलग-अलग प्रार्थना पत्र स्वीकार कर लिया। 

बिल्डर प्रिया शर्मा व उसकी कंपनी के निदेशक सुधीर चावला पर एनएच मुआवजा के तौर पर मिली रकम में दलाल के माध्यम से करोड़ों का कमीशन लेने का आरोप है। सुनवाई के दौरान डीजीसी फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि आरोपितों को सख्त हिदायत दी जाए कि अगली तिथि से पहले अधिवक्ता हर हाल में नियुक्त कर लें, ताकि नियत तिथि पर दोनों आरोपितों को मामलों में आरोपित किया जा सके।

काशीपुर की महिला ने लौटाए मुआवजे के 15 लाख

उधमसिंह नगरजिले के बहुचर्चित एनएच 74 भूमि मुआवजा घोटाले में एसआइटी पांच पीसीएस अधिकारी समेत 22 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसआइटी की सख्त कार्रवाई को देखते किसानों ने मुआवजा वापसी की पेशकश की थी। इस पर डीएम के निर्देश पर एसबीआइ में खाता खोला गया। इसमें किसानों ने अतिरिक्त लिया गया मुआवजा लौटाना शुरू किया। अब तक काशीपुर, जसपुर, बाजपुर, गदरपुर और सितारगंज के 10 किसान 1.94 करोड़ रुपये लौटा चुके हैं। इसमें काशीपुर की महिला किसान ने पूर्व में भी पांच लाख रुपये खाते में जमा किए थे। महिला के खाते में मुआवजे के करीब तीन करोड़ रुपये गए थे। इसके बाद महिला ने बुधवार को भी सरकारी खाते में 15 लाख रुपये जमा किए। एसआइटी के मुताबिक कुछ और किसान भी दो-तीन दिन के भीतर मुआवजा जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: एनएच-74 मुआवजा घोटाला: दो आइएएस अफसरों से सरकार ने मांगा स्पष्टीकरण

यह भी पढ़ें: एनएच 74 मुआवजा घोटाला: निलंबित पीसीएस व नायब तहसीलदार भेजे जेल

यह भी पढ़ें: एनएच मुआवजा घोटाले में आला नौकरशाह पर कसेगा शिकंजा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.