नैनीताल, जेएनएन : Nainital Coronavirus Update : कुमाऊं मंडल में शुक्रवार को 28 नए मामले सामने आए। जिनमें 14 नैनीताल में, ऊधमसिंहनगर में 13 और चंपावत में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऊधसिंनगर में काशीपुर की दो महिला पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जहां आरटीआई थाने को सील कर दिया गया है। थाने के सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके साथ ही नैनीताल जिले में अब कोेराना संक्रमितों की कुल संख्या 425, यूएसनगर जिले में 234, चंपावत में 53, बागेश्वर में 74, पिथौरागढ़ में 65 आैर अल्मोड़ा में अब तक कुल 165 संक्रमित मिल चुके हैं। मंडल में अब तक कुल दस लोगों की मौत हो चुकी है।

नैनीताल जिला 

नैनीताल जिले में शुक्रवार को 14 नए कोरोना संक्रमित मिजे। इसी के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या जिले में 425 हो गई है। 304 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। जबकि 119 केस एक्टिव हैं। जिले में अब तक कुल पांच मौते हुई हैं। जिले में अब तक कुल 5780 लोगों के टेस्ट हो चुके हैं।

ऊधमसिंनगर जिला

ऊधमसिंहनगर जिले में शुक्रवार को 13 और कोरोना पॉजिटिव मिले। जिनमें काशीपुर की दो महिला पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जहां आरटीआई थाने को सील कर दिया गया है। थाने के सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया जाएगा। यूएस नगर जिले में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 234 हो गई है। वर्तमान में 113 केस सक्रिय हैं। जिले में अब तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अब तक कुल टेस्‍ट 7873 लोगों के हुए हैं।

चम्पावत जिला

चम्पावत में एक और कोरोना संक्रमित मिला। जनपद में 52 हुई संक्रमितों की संख्या। 46 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अब पांच केस एक्टिव बचे हैं। रिकवरी की सबसे बेहतर रफ्तार चंपावत जिले में ही है। जिले में अब तक एक संक्रमित की मौत हुई है।  वहीं 1092 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। चंपावत में एक और कोरोना संक्रमित। 

अल्मोड़ा जिला

अल्मोड़ा जिले में गुरुवार देर शाम दो और प्रवासियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 165 व सक्रिय केस 79 हो गए हैं। बीती 20 जून को भिकियासैंण विकासखंड निवासी 30 वर्षीय व द्वाराहाट का 46 वर्ष का प्रवासी दिल्ली से पहाड़ लौटा था। जनपद की सीमा स्थित भुजान व मोहान चेकपोस्ट पर दोनों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई थी। बुखार व खांसी होने पर दोनों को एहतियातन जिला मुख्यालय स्थित कोविड- 19 हॉस्पिटल बेस चिकित्सालय में आइसोलेट किया गया था। अगले दिन दोनों प्रवासियों के स्वैब नमूने जांच के लिए सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय हल्द्वानी भेजे गए। गुरुवार सायं रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। अब तक जनपद में कुल सक्रिय कोरोना संक्रमितों का ग्राफ 79 पहुंच गया है। वहीं 84 संक्रमित प्रवासी कोरोना से जंग जीत भी चुके हैं

बागेश्वर जिला 

बागेश्वर जिले गुरुवार को बागेश्वर में छह और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 74 हो गई है। 46 लाेगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में कुल 23 केस सक्रिय हैं। जिले में अब तक कुल 1200 लोगों के सैंपल जांंच को लिए जा चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक एक मरीज की मौत हुई है। अब तक कुल 1320 लोगों के सैंपाल जांच के लिए लिए जा चुके हैं।

पिथौरागढ़ जिला 

पिथौरागढ़ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 65 है। 50 रोगी स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमाने में कुल 15 केस सक्रिय हैं। जिजे में अभी तक कुल 1623 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए जा चुके हैं। फिलहाल अब तक किसी की कोरोना के कारण मौत नहीं हुई है। 

यह भी पढें 

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बाघों के साथ ही हाथियों का भी कुनबा बढ़ा, करीब 20 फीसद संख्या बढ़ी 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस