Move to Jagran APP

कांग्रेस का फर्ज है कि वह लोकतंत्र को कमजोर करने वाली हर ताकत के खिलाफ लड़े nainital news

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि पहली बार ऐसा हो रहा है जब केंद्र से लेकर राज्य तक में सत्ता लोकतंत्र को कमजोर करने में जुटी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:17 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 09:17 AM (IST)
कांग्रेस का फर्ज है कि वह लोकतंत्र को कमजोर करने वाली हर ताकत के खिलाफ लड़े nainital news
कांग्रेस का फर्ज है कि वह लोकतंत्र को कमजोर करने वाली हर ताकत के खिलाफ लड़े nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि पहली बार ऐसा हो रहा है जब केंद्र से लेकर राज्य तक में सत्ता लोकतंत्र को कमजोर करने में जुटी है। किसान, युवा और गरीब अगर सरकार को उसके वादे याद दिलाने के लिए सड़क पर उतरता है तो उसकी आवाज दबा दी जाती है। कांग्रेस का फर्ज है कि वह लोकतंत्र को कमजोर करने वाली हर ताकत के खिलाफ लड़े। प्रीतम ने कहा कि बुधवार को पदयात्रा में कांग्रेस के साथ ही आम जनता भी शामिल होगी। हर तबके के लोग भाजपा सरकार से त्रस्त हैं।

loksabha election banner

लोकायुक्त लाने का वादा तीन साल बाद भी अधूरा

नैनीताल रोड स्थित होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सौ दिन के भीतर लोकायुक्त लाने का वादा करने वाली सरकार तीन साल बाद भी मौन है। जीरो टॉलरेंस की बात महज जुमला निकली। लोकायुक्त बनने पर जांच के लिए भ्रष्टाचार की फाइलों का अंबार लग जाएगा। प्रीतम के मुताबिक बार-बार सिलेंडर के दाम बढ़ाकर लोगों को फिर से चूल्हे की तरफ धकेलने की कोशिश की जा रही है। फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा को रद करने की बजाय सरकार एसआइटी जांच की बात कर रही है। इससे पता चलता है कि सरकार के संरक्षण में यह पूरी धांधली हुई है।

नेता प्रतिपक्ष ने भी साधा निशाना

वहीं, नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि 27 को मुख्यमंत्री योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यस करेंगे। इसमें हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व जीरो है। इससे साफ पता चलता है कि विपक्षी विधायकों के क्षेत्र के लिए सरकार का नजरिया क्या है। इंदिरा ने कहा कि भाजपा का सिर्फ एक एजेंडा है कि जनता का ध्यान जमीनी मुद्दों से हटाया जाए। वार्ता में प्रदेश महामंत्री राजेंद्र साह, विजय सारस्वत, पूर्व विधायक रणजीत रावत, प्रदेश महामंत्री महेश शर्मा, एआइसीसी मेंबर सुमित हृदयेश, जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल आदि मौजूद रहे।

पंपलेट में गिनाई 14 नाकामियां

वार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह व नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने सरकार की 14 नाकामियों का पंपलेट भी जारी किया। महंगाई, बेरोजगारी, जिला विकास प्राधिकरण, देवस्थानम श्राइन बोर्ड, भ्रष्टाचार, बदहाल शिक्षा-स्वास्थ्य, बिगड़ती कानून व्यवस्था का इसमें जिक्र है।

एकजुटता का संदेश देने का मौका

एमबी इंटर कॉलेज से रामलीला मैदान तक निकलने वाली लालटेन पदयात्रा के जरिये कांग्रेस एकजुटता का संदेश देने के साथ शक्ति प्रदर्शन भी करेगी। पीसीसी के कई पदाधिकारी हल्द्वानी पहुंच चुके हैं। कुमाऊं भर से लोग पहुंच रहे हैं। संभावना है कि पूर्व सीएम हरीश रावत भी पहुंचें।

यह भी पढ़ें : सरकार पर बरसे कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष प्रीतम सिंह, कहा-माफिया चला रहे सरकार

यह भी पढ़ें : भरी कोर्ट में हत्या के दोषी ने जज को दे दी अंजाम भुगतने की धमकी x


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.