Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीडीसी की बैठक में जमकर बवाल

हल्द्वानी में हुर्इ बीडीसी की बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों ने जमकर हंगामा किया। प्रतिनिधि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आक्रोशित थे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 03:32 PM (IST)
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीडीसी की बैठक में जमकर बवाल
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीडीसी की बैठक में जमकर बवाल

हल्द्वानी, [जेएनएन]: क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। गुस्साए जनप्रतिनिधियों ने पहले तो मीटिंग हॉल में हंगामा किया। उसके बाद दफ्तर के बाहर आकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।                   कालाढूंगी रोड स्थित विकासखंड सभागार में हल्द्वानी क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक शुरू हुई। पौने बारह बजे शुरू हुई बैठक में एक प्रस्ताव पर ही चर्चा हुई थी कि पंचायत प्रतिनिधियों ने लघु सिंचाई विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त होने की शिकायत की। मुख्य विकास अधिकारी से शिकायत करते पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि लघु सिंचाई के तहत पिछले चार सालों में हुए करोड़ों के निर्माण कार्यों का अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। ठेकेदार भुखमरी की कगार पर हैं। ठेकेदार भुगतान की बात करते हैं तो अधिकारी 20 प्रतिशत एडवांस भुगतान कर पेमेंट ले जाने की बात करते हैं। 

loksabha election banner

सीडीओ विनीत कुमार ने कहा कि सार्वजनिक मंच से भ्रष्टाचार का खुला आरोप लगाना सही नहीं है। इतना कहते ही पंचायत प्रतिनिधि भड़क गए और नारेबाजी शुरू कर दी। जनप्रतिनिधियों ने पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे द्वारा पंचायतों की एसआइटी जांच कराने संबंधी बयान की भी निंदा की। बैठक में एसआइटी जांच का विरोध करने संबंधी प्रस्ताव पारित किया गया। बाद में सभागार से बाहर निकले और नारेबाजी की। संगठन ने डीएम और सीडीओ के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर पंचायतों के काम की एसआइटी जांच करने संबंधी फैसले और स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से पंचायतों का सोशल ऑडिट कराने संबंधी फैसले का भी विरोध किया है। 

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख भोला दत्त भट्ट, ग्राम प्रधान संगठन के नैनीताल जिला अध्यक्ष कुंदन सिंह बोहरा, कुंदन देउपा, कुंदन मेहता, जेडी कत्यूरा, संजय जोशी, भगवती बिष्ट, पुष्पा धोनी, जया देवी, दीपेंद्र सिंह बिष्ट, हरीश सिंह दरमवाल बंशी सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे। बैठक का बहिष्कार होने से लाव लश्कर के साथ अधिकारी देखते रह गए। 

यह भी पढ़ें: ट्रक ऑपरेटरों की हड़ताल खत्म, देश में छह लाख गिरी ई-वे बिल की संख्या

यह भी पढ़ें: ट्रक आपरेटरों ने खाद्य सामग्री की आपूर्ति भी ठप करने की दी चेतावनी

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण के खिलाफ अभियान जारी, सड़कें संवारने को 55 करोड़ की योजना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.