Move to Jagran APP

मंडलायुक्त ने अधिकारियों संग की बैठक, बोले-खाद्यान्न कोटा में किसी तरह की बाधा न आने पाए

मंडलायुक्त राजीव रौतेला ने कुमाऊं भर के जिलाधिकािरयों को समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आरएफसी इस बात को तय करें कि प्रत्येक जिले में खाद्दान्‍न पहुंचे।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 07:22 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 07:22 PM (IST)
मंडलायुक्त ने अधिकारियों संग की बैठक, बोले-खाद्यान्न कोटा में किसी तरह की बाधा न आने पाए

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लॉकडाउन में लोगों को खाद्यान्न संकट का सामना न करना पड़े। इसके मंडलायुक्त राजीव रौतेला ने कुमाऊं भर के जिलाधिकािरयों को समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आरएफसी इस बात को तय करें कि प्रत्येक जिले में गेहूं, चावल, आटा, दालें पर्यापत मात्रा में पहुंचता रहे।

loksabha election banner

शुक्रवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि गढ़वाल को जाने वाला चावल बिना किसी रूकावट के पहुंच जाए। आवश्यक वस्तुओं के अन्तरराज्यीय परिवहन व्यवस्था के लिए अपर आयुक्त को नोडल नामित किया गया है। अपर आयुक्त संजय खेतवाल से कहा कि वह मंडल की सीमा से सटे पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद व बिजनौर के प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता कर इस बात को सुनिश्चित करें कि किसी प्रकार ट्रांसपोर्टेशन बाधित न हो सके।

नैनीताल जनपद की तैयारियों के संबंध में आयुक्त ने कहा कि सब्जी मंडियों में भीड़भाड़ न हो। मंगल पड़ाव सब्जी मंडी को तत्काल बंद कर दिया जाए। बड़ी मंडी में फुटकर विक्रेताओं को बंद कर दिया जाए। मंडी में किसी भी तरह की लूट को बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आयुक्त ने समीक्षा के दौरान नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया को निर्देश दिये कि राशन विक्रेताओं के सभी दुकानों के आगे अनिवार्य रूप से सर्किल बना दिये जाएं, ताकि लोग सर्किल में दूरी बनाते हुए खरीददारी करें। उन्होंने नगर निगम से कहा कि वार्डो में सफाई एवं सेनिटाइजर स्प्रे की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

डीएम सविन बंसल ने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते प्रदेश एवं भारत सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी के अनुसार सभी व्यवस्थाएं कर दी गई है। बैठक में डीआईजी जगत राम जोशी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, प्राचार्य मेडिकल कालेज डॉ. सीपी भैसोड़ा, सीएमओ भारती राणा, सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिंह, आरएफसी ललित मोहन रयाल, आरटीओ राजीव मेहरा, महाप्रबन्धक केएमवीएम अशोक जोशी, एसडीएम विवेक राय आदि मौजूद रहे।

यह भी पढे : चम्पावत के विधायक ने वेंटिलेटर के लिए निधि से दिए 35 लाख 

यह भी पढें : लॉकडाउन में दूल्हा लेकर आया बरात, हवालात में गुजरी रात 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.