Move to Jagran APP

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष बाेले, अभिव्यक्ति के नाम पर जनभावना से खिलवाड़ ठीक नहीं

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्टï ने केदारनाथ फिल्म पर कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर धार्मिक भावनाओं को आहत करना जायज नहीं है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 06:52 PM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 01:20 PM (IST)
भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष बाेले, अभिव्यक्ति के नाम पर जनभावना से खिलवाड़ ठीक नहीं

खटीमा, जेएनएन : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्टï ने केदारनाथ फिल्म पर कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर धार्मिक भावनाओं को आहत करना जायज नहीं है। जरूरत पड़ी तो इस फिल्म को प्रतिबंधित भी किया जा सकता है। चम्पावत जनपद के सुदूर पर्वतीय अंचल स्थित ब्यानधुरा बाबा के मंदिर को धार्मिक पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

loksabha election banner

लोनिवि अतिथिगृह परिसर में गुरुवार को पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने केदारनाथ फिल्म को लेकर उपजे विवाद पर कहा कि व्यावसायिक लाभ के लिए धार्मिक भावनाओं को आहत करने की प्रवृत्ति ठीक नहीं है। केदारनाथ 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर तथ्यों का तोड़-मरोड़कर फिल्मांकन करना उचित नहीं है। सरकार स्वयं इस विषय को देख रही है। जरूरत पडऩे पर फिल्म को प्रतिबंधित भी किया जा सकता है। कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में धार्मिक पर्यटन के विकास की अपार संभावनाएं मौजूद हैं। सरकार इस दिशा में गंभीरता से प्रयास कर रही है। धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिए जाने से रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। उन्होंने गन्ना किसानों के बकाया भुगतान के लिए सरकार की ओर से प्रतिबद्धता जताई। साथ ही कहा कि प्रत्येक काश्तकार के गन्ने की उपज हर हाल में खरीदी जाएगी। इस मौके पर विधायक पुष्कर सिंह धामी मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें : राज्‍यसभा सांसद प्रदीप का आरोप, समय पर मिलता इलाज तो नहीं मरते लोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.