काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) जेएनएन :  केन्‍द्र सरकार की महत्‍वाकांक्षी अटल आयुष्‍मान योजना को लेकर अब सरकार के अपने लोग सवाल उठाने लगे हैं। काशीपुर के भाजपा विधायक ने अटल आयुष्मान योजना को राज्य में पूरी तरह से असफल करार दिया है। इस बात को अपने मन की बात बताते हुए कहा कि योजना का लाभ गरीबों को नहीं मिल पा रहा है। इसके बाद भी सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। योजना को लेकर अपने ही विधायक द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद से तमाम तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

विधायक ने आंकड़ों पर की बात

सोमवार को रामनगर रोड स्थित अपने कैंप कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में विधायक हरभजन सिंह चीमा ने एक समाचार पत्र में छपे आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि इस योजना में तमिलनाडु ने 1400 करोड़ रुपये, गुजरात ने 1372 करोड़ तथा मध्य प्रदेश ने 865 करोड़ रुपये का चिकित्सा लाभ प्राप्त किया जबकि उत्तराखंड सरकार ने मात्र 77 करोड़ रुपये का चिकित्सा लाभ प्राप्त किया है।

उपेक्षा के कारण कारण पलायन कर रहे सिख

विधायक चीमा ने सिख धर्म के गुरुओं का गौरवशाली इतिहास बताते हुए कहा कि सबसे ज्यादा सिखों ने हमेशा राष्ट्र की रक्षा में कुर्बानी दी है। इसके बाद भी पिछले 70 सालों में देश की किसी भी सरकार ने सिख समाज के हित में कोई अच्छा कार्य नहीं किया। उपेक्षा के चलते सिख युवा तेजी से देश से पलायन कर रहे हैं। विधायक चीमा ने उत्तराखंड में बढ़ते अपराधों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में आधुनिक हथियारों से लैस व पुलिस बल की कमी है। इस कारण पुलिस अपराधों पर अंकुश लगाने में विफल रही है।

यह भी पढ़ें : शहर में बढ़ते प्रदूषण पर भड़कीं नेता प्रतिपक्ष, सरकार व नगर निगम को ठहराया जिम्‍मेदार

यह भी पढ़ें : पूर्व सीएम रावत ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- केन्‍द्र व राज्य की स्थितियों से वाकिफ है जनता

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप