बाजपुर, जेएनएन : नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में भाजपाइयों ने करीब 10 किमी लंबी बाइक व कार रैली निकाली। इस दौरान जनता को किसी के बहकावे में न आने के प्रति जागरूक किया। बताया गया कि इस कानून से देश के किसी भी नागरिक का अहित नहीं होगा। बुधवार को सांसद अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य की अगुवाई में बरहैनी चौराहा से रैली की शुरुआत हुई, जो विभिन्न जगहों से होते हुए मुडिय़ा तिराहा पर संपन्न हुई। वहां हुई सभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व नैनीताल लोकसभा क्षेत्र के सांसद अजय भट्ट ने कहा कि घुसपैठियों व शरणार्थियों में फर्क करना होगा। यह कानून घुसपैठियों को बाहर निकालने, जबकि शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए बना है। इस कानून में भाजपा ने सिर्फ संशोधन किया है, जिसे कांग्रेस की तत्कालीन सरकार ने 1950 में बनाया था।

घोषणापत्र के वादे किए जा रहे हैं पूरे

सांसद भट्ट ने दावा किया कि लियाकत अली व जवाहर लाल नेहरू के बीच समझौता हुआ था कि वह विभाजन के बाद हिंदू, सिख, फारसी, बौद्ध, ईसाई आदि समुदायों की रक्षा करेंगे, लेकिन पाकिस्तान इसमें असफल रहा। जबकि भारत में आजादी के समय जिनकी संख्या 2-3 प्रतिशत थी, आज वह 18 से 20 प्रतिशत होने जा रही है। भट्ट ने कहा कि भाजपा ने चुनावी घोषणा पत्र में जितने भी वादे किए सब पूरे किए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि देश के नागरिकों को डरने की आवश्यकता नहीं है।

हिंदुस्तान में गंगा-यमुना की संस्कृति

समाज कल्याण व परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि हिंदुस्तान में गंगा-यमुना की संस्कृति है। यहां सभी लोग भाईचारे के साथ रहते आए हैं और रहेंगे। विपक्ष द्वारा भय का वातावरण तैयार किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से किसी के बरगलाने में नहीं आने की अपील की। इस मौके पर पूर्व दर्जा राच्य मंत्री हरेंद्र सिंह लाडी, दर्जा राच्य मंत्री राजेश कुमार, जिलाध्यक्ष शिव खेड़ा, पूर्व जिपं सदस्य कुलविंदर सिंह किंदा, मंडल अध्यक्ष विकास गुप्ता, वीरेंद्र बिष्ट, गौरव शर्मा, डीके जोशी, मेजर सिंह, विमल शर्मा, यशपाल राजहंस आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : अपनी ही सरकार में भाजपा विधायक को सीएए के समर्थन में रैली करने की नहीं मिली अनुमति

यह भी पढ़ें : दिग्भ्रमित युवाओं को कौशल विकास से जोड़ने की जरूरत : प्रो. अतुल जोशी 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस