गरमपानी (नैनीताल), जेएनएन : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद मतगणना की तारीख नजदीक आने के साथ ही ब्लाक प्रमुख पद पर जोड़-तोड़ शुरू हो गया है। बेतालघाट ब्लॉक के समीपवर्ती गांव में क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव लड़े प्रत्याशी को कुछ लोगों ने शुक्रवार को करीब चार घंटे तक अपने वाहन में बैठाए रखा। इसी दौरान क्षेत्र में किसी ने प्रत्याशी के अपहरण की बात फैला दी। हालांकि प्रत्याशी ने सिर्फ वार्ता के लिए बुलाए जाने की बात कही है। प्रत्याशी नैनीताल के पूर्व विधायक स्वर्गीय खड़क सिंह बोहरा का भतीजा है।

बेतालघाट ब्लॉक प्रमुख सीट के लिए अभी से जोड़तोड़ की रणनीति शुरू कर हो गई है। मामला ब्लाक के घंघरेठी गांव का है। बताते हैं कि गांव से क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे वीरेंद्र सिंह मेहरा को कुछ लोगों ने पूर्वाह्न 11 बजे के आसपास बुला लिया। काफी देर तक ना लौटने पर गांव में हड़कंप मच गया। वीरेंद्र करीब तीन बजे वापस गांव लौट आया। क्षेत्र पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ रहे वीरेंद्र ने इसे महज बातचीत करार दिया है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी वीरेंद्र मेहरा के अनुसार मुझे ग्यारह बजे के आसपास बातचीत के लिए कुछ लोगों ने बुलाया था। मैं गांव के युवक के साथ बातचीत के लिए पहुंचा। मुझे ब्लॉक प्रमुख पद पर वोट डालने के लिए कहा गया। सिर्फ बातचीत हुई। बाकी कुछ नहीं, तीन बजे मैं वापस गांव लौट आया। वहीं, बेतालघाट के थानाध्यक्ष रोहिताश सागर का कहना है कि अभी ऐसा कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है। अगर ऐसा होगा तो तत्काल मुकदमा दर्ज करेंगे। नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : panchayat election ब्लाक प्रमुख की सीट के लिए बीडीसी पर डाले जा रहे डोरे

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस