Move to Jagran APP

यूपी के 76 गांवों को उत्तराखंड में मिलाने का हो रहा प्रयासः हरक सिंह

वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि जसपुर से नजीमाबाद के पास 76 गांवों को उत्तराखंड में शामिल करने के लिए उत्तरप्रदेश से बातचीत चल रही है। यूपी के सीएम से कल ही वार्ता हो चुकी है।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 02:35 PM (IST)Updated: Wed, 25 Oct 2017 09:15 PM (IST)
यूपी के 76 गांवों को उत्तराखंड में मिलाने का हो रहा प्रयासः हरक सिंह
यूपी के 76 गांवों को उत्तराखंड में मिलाने का हो रहा प्रयासः हरक सिंह

हल्द्वानी, [जेएनएन]: वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि जसपुर से नजीमाबाद के पास 76 गांवों को उत्तराखंड में शामिल करने के लिए उत्तरप्रदेश से बातचीत चल रही है। इस संबंध में उनकी कल ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता हुई। 

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि वार्ता के दौरान यह बात मजबूती से रखी है कि इन गांव में ज्यादातर उत्तराखंड के लोग निवास करते हैं। इसे देखते हुए इन गांवों को उत्तराखंड में शामिल करना जरूरी है। 

यहां एफटीआई में आयोजित ईको पर्यटन कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि हरक सिंह रावत ने कहा कि हमारे पास पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बहुत कुछ है। यहां 70 फीसद जंगल और खनन भूमि है। खनन और आबकारी के साथ पर्यटन से प्रदेश को समृद्ध बनाया जा सकता है। इसके लिए सरकार तो काम कर ही रही है। साथ ही पर्यटन को आगे ले जाने के लिए वन विभाग की भूमिका अहम है। 

इस मौके पर कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत, लालकुआं विधायक नवीन दुमका सहित वन विभाग के तमाम उच्चाधिकारी मौजूद रहे। इससे पहले पारिस्थितिकी पर्यटन कार्यशाला का शुभारंभ वन व पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत, प्रमुख वन संरक्षक डीबीएस खाती, विधायक लालकुआं नवीन दुम्का, विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 

यह भी पढ़ें: निर्वाचित संस्थाएं भंग करने की भाजपा रच रही साजिश: इंदिरा

यह भी पढ़ें: तो इसलिए अब भाजपा के विरोध में कांग्रेस उतरेगी सड़क पर 

यह भी पढ़ें: बदरीनाथ पहुंची सीएम की रेल, टिकट काउंटर खोलना बाकीः हरीश रावत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.