हल्द्वानी, जेएनएन : बनभूलपुरा क्षेत्र के दो इलाकों को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बीते कुछ दिनों में इंदिरानगर में 21 व उजाला नगर में 12 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके चलते इन दोनों इलाकों को डीएम ने कंटेंमेंट जोन बना दिया है। अब यहां यातायात व बाहरी लोगों का प्रवेश पूर्णतया निषेध रहेगा।

डीएम सविन बंसल ने गुरुवार देर रात इस संबंध में आदेश जारी किया है। कहा है कि इंदिरा नगर व उजाला नगर में लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमण के मामले गंभीर हैं। ऐसे में यहाँ संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं। बताया कि इंसिडेंट रिस्पांस टीम( आईआटी) ने भी अपनी आख्या में इंदिरा नगर छोटी रोड और उजाला नगर में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर एहतियात बरते जाने की बात कही है। ऐसे में इन दोनों क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण अधिक न फैले इसके लिए तत्काल प्रभाव से इन्हें कंटेंमेंट जोन घोषित किया जा रहा है।

पहचान के लिए पुलिस करेगी मदद

डीएम ने एसएसपी नैनीताल को दोनों क्षेत्रों में बाहरी व्यक्तियों और वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए बैरीकेडिंग करने को कहा है। साथ ही अब तक इन क्षेत्रों से कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आये लोगों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग को पुलिस बल उपलब्ध कराने को कहा है। स्वास्थ्य विभाग को इन क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगों का भी स्वास्थ्य परीक्षण करना होगा।

डोर-टू-डोर पहुंचना होगा सामान

डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह को क्षेत्र में शांति व्यवस्था व सुरक्षा बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पूर्ति विभाग की मदद से लोगों तक आवश्यक वस्तुओं की डोर-टू-डोर आपूर्ति करने को भी कहा है।

ऐसे लागू होगा कंटेंमेंट जोन

1 - इंदिरा नगर

छोटी रोड इंदिरा नगर पर एलोपैथिक अस्पताल को जाने वाली रोड से मालिक का बगीचा जाने वाली रोड के बीच दोनों तरफ का भाग व दोनों तरफ की गलियों में सड़क से लगी गली के पांच भवन कंटेंमेंट जोन में आएंगे।

2- उजाला नगर

उजाला नगर क्षेत्र में शनि बाजार को जाने वाली रोड के मुहाने पर डेयरी सुलेमान, पश्चिम में बरेली रोड को जाने वाली सड़क के तिराहे पर रवि गुप्ता की दुकान, दक्षिण में असलम के घर तक जाने वाली बंद गली तक, उत्तर में चिलावे मुस्तफा मस्जिद तक जाने वाली सड़क व उसके उत्तर दिशा में स्थित सभी गलियों के पांच भवन कंटेंमेंट जोन की जद में आएंगे।

यह भी पढ़ें 

बच्चों को कोरोना से बचाएंगे स्पाइडर मैन और छोटा भीम, कंपनी ने बनाए सुपर हिरोज वाले मास्क 

 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस