हल्‍द्वानी, जेएनएन : LIVE Nainital Coronavirus Update नैनीताल जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को कोरोना पाजिटिव एक और मरीज की मौत हो गई है। मरीज का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। नीलकंठ अस्पताल में 26 जून को हल्द्वानी का ही 65 वर्षीय मरीज भर्ती हुआ। उसे डायरिया व बुखार की दिक्कत थी। कुछ घंटों के बाद ही उसकी सांस फूलने लगी। डॉक्टर ने जांच करने के साथ ही मरीज को तत्काल आइसीयू में भर्ती कर दिया। इसके बाद कोरोना जांच के लिए सैंपल भी भिजवा दिया गया।

 

27 जून की रात को मरीज की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी। रविवार की सुबह ही अस्पताल प्रबंधन ने सूचना सीएमओ कार्यालय में दे दी थी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भारती राणा ने बताया कि मरीज के कांटेक्ट में आने वाले डॉक्टर समेत सभी स्टाफ की सूची मांगी गई है। इन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। साथ ही मामले की सूचना प्रशासन को भी दे दी गई थी। मरीज की मौत के बाद ही अस्पताल में ओपीडी व इमरजेंसी सेवा बंद हो गई है। सीएमओ ने कहा कि फिलहाल तीन दिन तक सभी सेवाएं बंद रहेंगी। सभी के सैंपल लिए जाएंगे।

 

चंपावत में उन्नाव से लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव मिली  

चम्पावत जिले की लोहाघाट बिशुंग क्षेत्र निवासी उन्नाव से लौटी 59 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। रिपोर्ट आते ही उन्हें जिला अस्पताल में आइसोलेट करने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। वहीं शनिवार को कोरोना संक्रमण के 49 नए मामले सामने आए। सर्वाधिक 29 मामले नैनीताल जिले में सामने आए। रामनगर में 17 जून को मुंबई 26 लोग ट्रेन से लौटे थे, जिन्हें क्वारंटाइन किया गया था। रामनगर से 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि मोटाहल्दू की एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। वहीं बागेश्‍वर में सात, अल्‍मोड़ा में 11, यूएसनगर और चम्‍पावत में एक-एक नया मामला सामने आया है। शनिवार को सामने आए नए मामलों के बाद नैनीताल जिले में कोेराना संक्रमितों की कुल संख्या 454, यूएसनगर जिले में 228, चंपावत में 54, बागेश्वर में 81, पिथौरागढ़ में 65 और अल्मोड़ा में 176 मामले सामने आ चुके हैं। कुमाऊं में अभी तक दस लोगों की मौत हुई है।

 

कुमाऊं में जिलेवार कोरोना का ग्राफ 

नैनीताल : जिले में शुक्रवार देर शाम तक सामने आए मामलों के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 454 पहुंच गई है। हालांकि 304 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। जिले में अभी 122 केस एक्टिव हैं। जिले में अब तक कोरोना से पांच लोगों की जान जा चुकी है। जिले में अब तक कुल 5780 लोगों के टेस्ट हुए हैं।

ऊधमसिंनगर : जिले में शनिवार को एक और नया मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 228 हो गई है। वर्तमान में 96 केस सक्रिय हैं। 121 को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में अब तक तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई है। कुल टेस्‍ट की संख्‍या 8322 हो चुके हैं।

 

चम्पावत : चम्पावत जिले की लोहाघाट बिशुंग क्षेत्र निवासी उन्नाव से लौटी 59 वर्षीय एक महिला कोरोना पॉजिटिव निकली हैं। रिपोर्ट आते ही उन्हें जिला अस्पताल में आइसोलेट करने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी ने बताया कि बिशुंग के एक गांव की बुजुर्ग महिला उन्नाव में अपने बेटे के साथ रहती थीं। 21 जून को वह यहां लौटी थीं। उसके बाद उन्हें होम क्वारंटाइन में रखा गया था। तबीयत खराब होने पर उनका सेंपल जांच के लिए एसटीएच भेजा था। सीएमओ के मुताबिक उस बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके संपर्क में आए अन्य लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। अब जिले में पॉजिटिव की तादात 54 पहुंच गई है। इनमें से 47 लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं अब छह एक्टिव केस हो गए हैं। जिले में रिकवरी की दर बेहतर है। जिले में अब तक एक संक्रमित की मौत हुई है। वहीं 1139 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

 

अल्मोड़ा : शनिवार को 11 और संक्रमितों के मिलने के बाद जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 176 व सक्रिय केस हो गया है। जिनमें 146 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में वर्तमान में कुल सक्रिय केस 27 बचे हैं, जबकि दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। 

 

बागेश्वर : शनिवार को नए सकमितों के मिलने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या 81 हो गई है। 54 लाेगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में कुल 27 केस सक्रिय हैं। जिले में अब तक कुल 1359 लोगों के सैंपल जांंच को लिए जा चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक एक मरीज की मौत हुई है। 

 

पिथौरागढ़ : जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 65 है। 50 रोगी स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमाने में कुल 15 केस सक्रिय हैं। जिजे में अभी तक कुल 1674 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए जा चुके हैं। फिलहाल अब तक किसी की कोरोना के कारण मौत नहीं हुई है। 

यह भी पढें 

चीन सीमा पर भारतीय सेना और अर्द्धसैनिक बलों का जमावड़ा, चीन की हरकत पर पैनी नजर

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस