Move to Jagran APP

झबरेड़ा क्षेत्र में पेट्रोल पंप लूट का पटाक्षेप, दो बदमाश गिरफ्तार Haridwar News

झबरेड़ा क्षेत्र में दिनदहाड़े पेट्रोल पंप पर हुई 55 हजार की लूट का पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है। पुलिस ने लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अभी भी फरार है

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 09:41 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 09:41 AM (IST)
झबरेड़ा क्षेत्र में पेट्रोल पंप लूट का पटाक्षेप, दो बदमाश गिरफ्तार Haridwar News
झबरेड़ा क्षेत्र में पेट्रोल पंप लूट का पटाक्षेप, दो बदमाश गिरफ्तार Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। झबरेड़ा क्षेत्र में दिनदहाड़े पेट्रोल पंप पर हुई 55 हजार की लूट का पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है। पुलिस ने लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अभी भी फरार है।

loksabha election banner

कोतवाली रुड़की में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसएसपी हरिद्वार डी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि झबरेड़ा क्षेत्र के खजूरी गांव में रुड़की निवासी विक्रांत त्यागी के पेट्रोल पंप पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने 12 अप्रैल को तमंचे के बल पर लूटपाट की थी। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए थे।

तभी से एसपी देहात एसके सिंह के नेतृत्व में झबरेड़ा पुलिस और सीआइयू रुड़की टीम बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस टीम ने घटना में शामिल तीनों बदमाशों को चिह्नित किया। मंगलवार को पुलिस टीम ने हतश्यामपुर के जंगल से दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। 

पकड़े गए बदमाशों में अनुज निवासी ग्राम दुगचाडा, थाना देवबंद, सहारनपुर एवं प्रशांत उर्फ अंकुर निवासी सरबतपुर, गागलहेड़ी, सहारनपुर है। दोनों बदमाशों ने अपने तीसरे साथी का नाम सौरण निवासी बोपडा थाना मंसूरपुर, मुजफ्फरनगर बताया है। बताया कि दोनों बदमाशों की निशानदेही पर लूट में प्रयुक्त बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद हो गए हैं। 

इसके अलावा लूटी गई रकम में से 19,880 रुपये दोनों बदमाशों के पास से मिल गए हैं। सेल्समैन से लूटे मोबाइल भी बरामद हो गए हैं। फरार बदमाश की तलाश जारी है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएसपी ने बदमाशों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

पहले भी वारादातों को अंजाम दे चुका है मास्टर माइंड 

पेट्रोल पंप लूट मामले का मास्टर माइंड अनुज पहले भी कई अपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है। लॉकडाउन से एक-दो दिन पहले ही उसने देवबंद क्षेत्र में भी एक पेट्रोल पंप लूटा था। झबरेड़ा क्षेत्र के खजूरी गांव में पेट्रोल पंप लूट की पूरी वारदात की पटकथा अनुज ने ही लिखी थी।

उसी ने घटना के समय लॉकडाउन की ढील का समय निर्धारित किया था। क्योंकि उसे मालूम था कि इस दौरान पुलिस चेकिंग को लेकर ज्यादा सख्ती नहीं बरतती है। लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद यह बदमाश सीधे मंसूरपुर पहुंचे। वहां बाइक खराब हो गई।

बाइक के कारण पुलिस इन तक न पहुंच जाए। इसके लिए उन्होंने मंसूरपुर में रजवाहे की पुलिया से बाइक को गंगनहर में फेंक दिया। रुपयों का बंटवारा कर यह लोग अलग-अलग चले गए थे। बकौल पुलिस अनुज ने बताया कि लॉकडाउन शुरू होने के एक-दो दिन पहले तीनों ने देवबंद भनेड़ा गांव स्थित एक पेट्रोल पंप को लूटा था।

यह भी पढ़ें: विधायक के पूर्व सचिव के पेट्रोल पंप पर दिनदहाड़े लूट, नकदी और मोबाइल लूटे

अनुज ने इसके अलावा मंगलौर में अपने साथियों के साथ मिलकर वर्ष 2017 में मंगलौर थाना क्षेत्र में रोडहोल्ड अप की एक वारदात को भी अंजाम दिया था। 2019 में उसके खिलाफ देवबंद थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें वह अभी तक फरार चल रहा था। अनुज की तरह से घटना में शामिल सौरण भी शातिर अपराधी है। वह पुलिस की पकड़ से अभी बाहर है। उसके विरुद्ध भी मुजफ्फरनगर व सहारनपुर क्षेत्र में विभिन्न संगीन धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: होम डिलीवरी करने वाले युवक से छीना मोबाइल, आरोपित गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.