संवाद सूत्र, कलियर। गंगनहर में नहाते समय दो छात्र डूबकर लापता हो गए। जबकि इन्हें बचाने के चक्कर में गंगनहर में डूब रहे इनके एक साथी को ग्रामीणों ने किसी तरह से बचा लिया। पुलिस को घटना से अवगत कराया गया। कुछ ही देर में कलियर थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद जल पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया। लापता छात्रों की गंगनहर में काफी तलाश की गई, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। वहीं हादसे की सूचना मिलने पर इनके स्वजन भी कलियर पहुंच गए।

भगवानपुर थाना क्षेत्र के रायपुर गांव निवासी शिवम और विशाल कक्षा 11वीं के छात्र हैं। शनिवार की दोपहर दोनों छात्र अमर, प्रिंस, अनुज, राज, भोला और एक अन्य साथी के साथ बाइक से कलियर आए थे। सभी छात्र गंगनहर में नहाने लगे। सीढ़ि‍यों पर नहाते समय अचानक ही शिवम का पैर फिसल गया। जिससे वह गंगनहर में गिर पड़ा। खुद को बचाने के प्रयास में शिवम ने विशाल का हाथ पकड़ लिया। जिसके चलते विशाल भी उसके साथ गंगनहर में गिर पड़ा। दोनों साथियों को डूबते देख अमर ने इन्हें बचाने के लिए गंगनहर में छलांग लगा दी। अमर भी गंगनहर के तेज बहाव में बहने लगा। यह देख आसपास के ग्रामीण उन्हें बचाने के लिए गंगनहर में कूद पड़े। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद किसी तरह से अमर को गंगनहर से सकुशल बाहर निकाल लिया। जबकि शिवम और विशाल गंगनहर में लापता हो गए। कलियर के कार्यवाहक थाना प्रभारी गिरीश चंद ने बताया कि गंगनहर में डूबे छात्रों की तलाश की जा रही है।

घर से आए थे बिना बताए

अपने स्वजन को बिना बताए शनिवार को सभी आठ साथी कलियर में गंगनहर में नहाने के लिए आये थे। वहीं हादसे के बाद इनके साथियों का भी बुरा हाल है। जब हादसे की सूचना मिलने पर इनके स्वजन मौके पर पहुंचे तो वह भी दंग रह गये। उन्हें यकीन नहीं था कि शिवम और विशाल कलियर में दोस्तों के साथ नहाने आए हैं।

गंगनहर में नहाते समय किशोर डूबा, लापता

एक किशोर गंगनहर में डूबकर लापता हो गया। किशोर अपने दोस्तों के साथ लक्सर क्षेत्र से रुड़की स्थित गंगनहर में नहाने के लिए आया था। जल पुलिस लापता किशोर की तलाश कर रही है। शनिवार को लक्सर क्षेत्र के ढाढेकी गांव निवासी अर्पित अपने दोस्तों के साथ रुड़की में नहाने के लिए आया था। शाम के समय अर्पित अपने दोस्तों के साथ नगर निगम पुल के पास गंगनहर में नहा रहा था। इसी दौरान अचानक वह गंगनहर के तेज बहाव में बहने लगा। उसे बहता देख उसके साथियों ने शोर मचा दिया। उसे बचाने के लिए कुछ युवकों ने गंगनहर में छलांग लगा दी। लेकिन किशोर का कोई पता नहीं चल सका। हादसे की सूचना आसपास के व्यक्तियों ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। जल पुलिस के गोताखोर किशोर की तलाश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-कोटद्वार के सुखरो नदी में डूबने से एक किशोर की मौत, परिजनों ने इसके लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया

Edited By: Sunil Negi