Move to Jagran APP

हत्या करने जा रहे तीन बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

हरिद्वार में युवक की हत्या और उसकी पत्नी के अपहरण का प्रयास करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 09 Mar 2018 10:15 PM (IST)Updated: Fri, 09 Mar 2018 10:19 PM (IST)
हत्या करने जा रहे तीन बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

हरिद्वार, [जेएनएन]: युवक की हत्या और उसकी पत्नी के अपहरण का प्रयास करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों की पहले पुलिस के साथ गुत्थमगुत्था होती रही। 

इसके बाद फायरिंग करते हुए बदमाश गन्ने के खेत में छिप गए। पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

झबरेड़ा थाना क्षेत्र के एक युवक ने सहारनपुर, उप्र के देवबंद क्षेत्र के दूसरे समुदाय की युवती से करीब छह माह पहले प्रेम विवाह किया था। दोनों ही झबरेड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव में रह रहे थे। दोनों को नैनीताल हाईकोर्ट से सुरक्षा के आदेश हुए थे, लेकिन उन्होंने सुरक्षा नहीं ली थी। 

बताया गया है कि युवती की बुआ के लड़के इस्तखार ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर विवाहिता के अपहरण करने और उसके पति की हत्या करने की साजिश रची। इसके तहत इस्तखार निवासी परोली थाना देवबंद, दोस्त मुनीर और परवेज निवासी लबकरी थाना देवबंद के साथ मिलकर गुरुवार दोपहर आल्टो कार से हत्या करने के इरादे से झबरेड़ा थाना क्षेत्र के गांव में पहुंचा। 

इसी बीच किसी ने इसकी सूचना एसओजी प्रभारी रविंद्र सिंह और थाना प्रभारी सुखपाल सिंह मान को दी। जिसके बाद पुलिस टीम एसओजी प्रभारी रविंद्र सिंह, देवेंद्र भारती, जाकिर हुसैन, चिंतामणि और धर्मेंद्र की टीम ने घेराबंदी की। मानकपुर गांव के पास पुलिस टीम ने आल्टो कार को घेर लिया। 

जैसे ही कार से बदमाश उतरे, उन्होंने पुलिस से हाथापाई कर दी। बदमाश पुलिस से बचकर गन्ने के खेत में भागने लगे। पीछा करने पर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से तीन तमंचे और काफी संख्या में कारतूस बरामद किए गए हैं। 

शुक्रवार शाम एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने प्रेस वार्ता में बताया कि आरोपित युवक की हत्या कर युवती का अपहरण करने की फिराक में थे। उनकी साजिश यह थी कि आरोपित युवती की भी बाद में हत्या करनी है। आरोपित इस शादी से खुश नहीं थे। इस मामले में आरोपितों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही उनसे पूछताछ की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: पति ने डंडे से हमला कर पत्नी का सिर फोड़ा

यह भी पढ़ें: महिला ने खोली पोल तो जलाकर कर दी थी हत्या, अब मिली ये सजा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.