कलियर, हरिद्वार [जेएनएन]: रुड़की के कलियर क्षेत्र के माजरी गांव में लाठी-डंडों से लैस बदमाशों ने एक किसान के घर में डाका डाला। डकैतों ने पारिवारिक सदस्यों को बंधक बना कर महिलाओं से जेवर उतरवा लिये। एक महिला के विरोध करने पर उसकी दो महीने की बच्ची को फर्श पर पटक दिया। इसके बाद बदमाशों ने घर में एक घंटे तक इत्मीनान से लूटपाट की और मुखिया समेत पांच सदस्यों को मारपीट कर घायल कर दिया। परिवार वालों के मुताबिक बदमाश पचास हजार की नगदी और लाखों मूल्य के जेवरात लूटने के बाद धमकी देकर जंगल की तरफ फरार हो गए। सनसनीखेज वारदात से इलाके में दहशत है। घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, बदमाशों की तलाश में कांबिंग की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। 

किसान महिपाल माजरी गांव में परिवार के साथ अपने मकान में रहते हैं। शनिवार रात करीब डेढ़ बजे 8 से 10 बदमाश उनके घर के पिछली तरफ का गेट तोड़कर किचन में दाखिल हुए। किचन की खिड़की की ग्रिल काटकर बदमाश भीतर घुस आए। उस वक्त परिवार के सदस्य गहरी नींद में थे। बदमाशों ने कमरों में सो रही महिपाल की पत्नी सुदेशना, बेटे अर्जुन, अनुज तथा उसकी पत्नी रानी पर लाठी डंडों से हमला बोला और उन्हें बंधक बना लिया। बदमाशों ने आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे जेवरात और 50 हजार नगदी लूट ली। 

उन्होंने महिलाओं से जेवर भी उतरवा लिये। शोर-शराबा सुनकर आंगन में सो रहे 59 वर्षीय महिपाल की नींद खुल गई। वह बीच बचाव के लिए कमरों की तरफ बढ़े, तभी बदमाश उन पर टूट पड़े उन्होंने महिपाल को आंगन में पड़ी चारपाई पर लिटाकर लाठी डंडों से बुरी तरह पीट कर अधमरा कर दिया।  लूटपाट के बाद बदमाश पैदल ही जंगल की तरफ भाग खड़े हुए। महिपाल के बेटों ने पूर्व प्रधान के घर पहुंचकर उन्हें घटनाक्रम बताया। 

सूचना पर पुलिस पहुंची और घायलों को स्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के मुखिया महिपाल की स्थिति गंभीर देखते हुए उन्हें देहरादून रेफर किया गया है। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया बदमाशों की धरपकड़ को पुलिस की टीमें गठित की गई है। इसमें बावरिया गिरोह का हाथ होने का अंदेशा जताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: हल्‍द्वानी में डकैतों ने ट्रांसपोर्टर की पत्‍नी को मौत के घाट उतारा, बेटी को गोली मारी

यह भी पढ़ें: पत्नी का गला रेतकर की हत्या, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Posted By: Sunil Negi