Move to Jagran APP

प्रवीण तोगड़िया का भाजपा सरकार पर हमला, कहा-देवभूमि को न बनाएं दानव भूमि

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डा. प्रवीण भाई तोगड़िया ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देवभूमि को दानव भूमि न बनाया जाए।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 08:07 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 08:59 PM (IST)
प्रवीण तोगड़िया का भाजपा सरकार पर हमला, कहा-देवभूमि को न बनाएं दानव भूमि
प्रवीण तोगड़िया का भाजपा सरकार पर हमला, कहा-देवभूमि को न बनाएं दानव भूमि

हरिद्वार, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डा. प्रवीण भाई तोगड़िया ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने शराब के मुद्दे को लेकर कहा कि उत्तराखंड को देवभूमि ही रहने दिया जाए, इसे दानव भूमि न बनाया जाए। इसके साथ ही उनका ये भी कहना है कि हरिद्वार को वैश्विक धरोहर घोषित कर इसकी रक्षा की जाए। 

prime article banner

भूपतवाला स्थित बंशी आश्रम में दो दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे डा. प्रवीण भाई तोगड़िया ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में भाजपा शराब फैक्ट्री का विरोध करती है, लेकिन सरकार बनने पर शराब की ठेकेदारी करती है। उनका कहना है कि हरिद्वार में सात किलोमीटर की दूरी में मांस-मदिरा पूर्ण रूप से वर्जित है, लेकिन हिंदुत्व की ठेकेदारी लेने वाली भाजपा सरकार के लोग मांस-मदिरा की अनुमति दे रहे हैं। 

तोगड़िया ने कहा, देवप्रयाग में शराब फैक्ट्री और मंगलौर में स्लॉटर हाउस किसी भी हालत में नहीं लगने दिया जाए। इसके लिए अगर जरूरत पड़ी तो संतों के नेतृत्व में प्रदेश और देश में बड़ा आंदोलन किया जाएगा। उनका कहना है कि ट्रिपल तलाक से पहले केंद्र सरकार राम मंदिर निर्माण, धारा 370, 35ए समाप्त करने, समान नागरिक संहिता का कानून बनाने, दो बच्चों से अधिक बच्चे पैदा करने पर रोक लगाने, गोहत्या का केंद्रीय कानून बनाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि मुस्लिम छात्रों को स्कॉलर और विदेशों में पढ़ने के लिए सहायता दी जा रही है और हिंदुओं से इसके लिए टैक्स वसूला जाएगा। उनका कहना है कि 25 करोड़ हिंदु छात्रों को भी स्कॉलरशिप और विदेशों में पढ़ने के लिए सहायता दिलाने की मांग को लेकर देशभर में अभियान चलाया जाएगा।

क्या सिर्फ एक मजहब के लिए ही मॉब लिंचिंग है ?

मॉब लिंचिंग के सवाल पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि मथुरा में दुकान में बैठे यादव के बेटे को मार दिया जाता है, इसे कोई मॉब लिंचिंग क्यों नहीं कहता। क्या यादव का बेटा हमारा बेटा नहीं था। अलीगढ़ में बेटी को मार डाला, यह मॉब लिंचिंग से बड़ी घटना नहीं है क्या। सरहद पर सैनिक मर रहे हैं। उनकी भी चिंता की जाए। या फिर केवल एक मजहब के लिए ही मॉब लिंचिंग है। उनका कहना है कि हिंदु जातियों के आपस में विवाह करने वालों का सम्मान किया जाए, उन्हें संघर्ष का मुद्दा न बनाया जाए। 

यह भी पढ़ें: भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, जगह-जगह फूंके पुतले

यह भी पढ़ें: विवादित भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ उबाल, तत्काल बर्खास्तगी पर पेच

यह भी पढ़ें: निरस्त होंगे विवादित विधायक चैंपियन के शस्त्र लाइसेंस, वीडियो में लहरा रहे थे हथियार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.