जागरण संवाददाता, हरिद्वार। सिडकुल क्षेत्र में पत्नी की हत्या कर फरार हुए आरोपित पति को पुलिस और एसओजी की टीम लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर हरिद्वार ले आई। पूछताछ में उसने खुलासा किया है कि घटना के दिन उसने अपनी पत्नी को एक युवक के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। वह उस युवक को मारने दौड़ा तो पत्नी बीच-बचाव में उतर आई। इसलिए उसने पाठल से पत्नी के गले पर वार कर उसकी हत्या कर दी। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने शुक्रवार को सिडकुल थाने में पत्रकार वार्ता कर हत्याकांड का पर्दाफाश किया।

सिडकुल क्षेत्र के हेतममपुर गांव में बीते 24 जुलाई को किराये के मकान में रहने वाली राजकुमारी की हत्या उसके पति राजेश ने कर दी थी। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर हत्या मुकदमा दर्ज किया था। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत बुटोला और एसओजी प्रभारी रणजीत तोमर ने अपनी टीमों के साथ मिलकर आरोपित के बारे में सुराग जुटाए। आखिरकार टीम ने आरोपित राजेश कुमार निवासी ग्राम तनाजा कोठिया लखीमपुर खीरी उत्‍तर प्रदेश को लखीमपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में आरेापित ने बताया कि उसकी पत्नी राजकुमारी चार महीने पहले उसे बिना बताए दोनों बच्चों सहित घर से चली गई थी। उसे शक था कि पत्नी किसी और व्यक्ति के साथ रहती है। 24 जुलाई को राजेश अपनी पत्नी को ढूंढते हुए हरिद्वार पहुंचा। वह आन्नेकी हेतमपुर गांव स्थित राजकुमारी के कमरे पर गया तो दोनों बच्चे बाहर थे और पत्नी अंदर कमरे में एक युवक के साथ आपत्तिजनक हालत में थी। इस बात को लेकर पति-पत्नी व युवक के बीच झगड़ा हुआ था और राजेश ने पाठल से युवक को मारना चाहा।

इस पर युवक भागने लगा और राजकुमारी अपने पति को उसका पीछा करने से रोकने लगी। इस पर राजेश ने पाठल से राजकुमारी के गले पर ही वार कर दिया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद वह अपने गांव में भाग गया था। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर पाठल भी बरामद कर लिया है। पत्रकार वार्ता के दौरान एएसपी सदर डा विशाखा अशोक भी मौजूद रही। एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार का इनाम देते हुए शाबाशी दी है।

यह भी पढ़ें- रुड़की में संपत्ति विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, भाइयों पर हमला

Edited By: Raksha Panthri